लोकसभा चुनाव : पीलीभीत से बीजेपी इस मंत्री को देगी टिकट, वरुण गांधी का कटेगा टिकट!
वरुण गांधी


लखनऊ : किसी भी वक्त भारतीय जनता पार्टी लोकसभा चुनाव के उम्मीदवारों की तीसरी लिस्ट जारी कर सकती है. इस लिस्ट में यूपी की VVIP सीट पीलीभीत और सुल्तानपुर लोकसभा सीट से उम्मीदवारों का ऐलान हो सकता है. सूत्रों के मुताबिक इस बार पीलीभीत लोकसभा सीट से वरुण गांधी का टिकट कट जाएगा. उत्तर प्रदेश सरकार के कद्दावर मंत्री जितिन प्रसाद को बीजेपी पीलीभीत सीट से उम्मीदवार बना सकती है. हालांकि, आखिरी फैसला CEC का होता है, लेकिन, सूत्र यह बताते हैं कि वरुण गांधी के टिकट काटने पर सहमति बन गई है.

आपको बता दें कि पिछले 5 सालों का ट्रैक रिकॉर्ड देखें तो वरुण गांधी लगातार अपनी ही सरकार की आलोचना करते रहे हैं. चाहे मोदी सरकार हो या फिर योगी सरकार. कई बार तो ऐसी भी खबरें आई कि वह समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव के संपर्क में है और समाजवादी पार्टी भी ज्वाइन कर सकते हैं. इतना ही नहीं उनकी मां और सुल्तानपुर से सांसद मेनका गांधी के टिकट पर भी संशय बरकरार है.
 
वरुण का फीडबैक निगेटिव
दरअसल, बीजेपी एक ऐसी पार्टी है जो लगातार अपने नेताओं का सर्वे करवाती रहती है और उनका फीडबैक गांव, तहसील, ब्लॉक और जिले स्तर से लेती रहती है. ऐसे में सूत्र यह भी बताते हैं कि वरुण गांधी का फीडबैक ग्राउंड जीरो से नकारात्मक आया है. उनकी आम जनता के बीच जो बॉन्डिंग है वह भी कम हुई है. इस वजह से सूत्र यह बताते हैं कि CEC की बैठक में वरुण गांधी को टिकट न देने पर सहमति बन गई है. यानी उम्मीदवारों की लिस्ट का जब ऐलान होगा तब पीलीभीत की जनता के लिए बीजेपी नए उम्मीदवार मैदान में उतारेगी. सूत्रों से मिल रही जानकारी के मुताबिक इस सीट से बीजेपी यूपी के कैबिनेट मंत्री जितिन प्रसाद को मैदान में उतार सकती है.

(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)


अधिक राज्य/उत्तर प्रदेश की खबरें