विराट कोहली दुनिया के बेहतर क्रिकेटर, खुद इस कॉम्पिटीटर खिलाड़ी ने कही ये बात
विराट कोहली


मुंबई : विराट कोहली पर आईपीएल 2024 में अच्छा प्रदर्शन करने का भारी दबाव है. कोहली के साथी खिलाड़ियों को बेहतर प्रदर्शन करके उनका साथ देना चाहिए. यह कहना है वर्ल्ड क्रिकेट में विराट कोहली के तगड़े कॉम्पिटीटर स्टीव स्मिथ का. ऑस्ट्रेलिया के स्टीव स्मिथ और विराट कोहली को मॉडर्न क्रिकेट के ‘फैब फोर’ में शामिल किया जाता है. विराट कोहली की टीम आरसीबी में कप्तान फाफ डूप्लेसी, ग्लेन मैक्सवेल और कैमरन ग्रीन जैसे विदेशी स्टार हैं. भारत के दिनेश कार्तिक और रजत पाटीदार भी इसी टीम में हैं.

आईपीएल 2024 में विराट कोहली ने 4 मैच में 203 रन बनाए हैं. आईपीएल के 17 मैचों के बाद ऑरेंज कैप (सबसे ज्यादा रन) उनके ही पास है. कोहली को छोड़ दें तो रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू का एक भी बैटर 100 रन नहीं बना सका है. इसका खामियाजा टीम को भुगतना पड़ रहा है. रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू की टीम 4 में से 3 मैच हार चुकी है और पॉइंट टेबल में नौवें नंबर पर है.

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ ने कहा ,‘दूसरे प्रमुख बल्लेबाजों को उसका साथ देना चाहिए. ऐसा करने पर वे टीम को जीत की राह पर ला सकते हैं. इस समय सारा दबाव विराट पर ही है. टॉप ऑर्डर और मिडिल आर्डर के बैटर्स को उसकी मदद करनी चाहिए. उसने शुरूआत बहुत अच्छी की है लेकिन उसे सहयोग की जरूरत है. वह अकेला ही हर मैच में रन नहीं बना सकता. ’ स्टीव स्मिथ स्टार स्पोटर्स की कॉमेंट्री टीम के सदस्य हैं.

स्टीव स्मिथ ने धीमी स्ट्राइक रेट को लेकर कोहली की आलोचना को खारिज करते हुए कहा कि दुनिया का कोई खिलाड़ी हालात को कोहली से बेहतर नहीं समझ सकता. उन्होंने कहा, ‘कोहली शानदार खिलाड़ी हैं. वह हालात को बखूबी समझकर उसके अनुरूप खेलता है और इस मामले में दुनिया में उसका कोई सानी नहीं है.’

रोहित शर्मा की जगह मुंबई इंडियंस का कप्तान बनाए जाने के बाद दर्शकों का आक्रोश झेल रहे हार्दिक पंड्या के मामले में उन्होंने कहा कि दर्शकों को अतीत में जीना छोड़ना चाहिए. उन्होंने कहा, ‘यह दुर्भाग्यपूर्ण है. दर्शकों को हार्दिक का साथ देना चाहिए. लेकिन रोहित के प्रशंसक अपार हैं. वे नाराज हैं कि वह कप्तान क्यो नहीं है. लेकिन अब उसे भुलाकर हार्दिक का साथ देना होगा. वह गुजरात टाइटंस का सफल कप्तान रहा है और अब मुंबई में लौटा है. सीनियर खिलाड़ियों को उसकी मदद करनी चाहिए.’ स्मिथ ने कहा,‘इतनी नकारात्मकता के बीच उसे इससे निपटने के रास्ते तलाशने होंगे. मुंबई जीत की राह पर लौटेगी तो सब ठीक हो जाएगा.’ (इनपुट भाषा)

(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)


अधिक खेल की खबरें