राजस्थान : जयपुर रैली में बीजेपी बरसे खड़गे, सोनिया और प्रियंका गांधी, लगाए गंभीर आरोप
मल्लिकार्जुन खरगे और सोनिया गांधी


जयपुर : लोकसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने आज राजस्थान की राजधानी जयपुर में अपनी पहली बड़ी रैली करते हुए बीजेपी पर जमकर हमला बोला. इस रैली में पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे समेत सोनिया गांधी और प्रियंका गांधी शामिल हुए. पार्टी के इन नेताओं समेत अन्य नेताओं कांग्रेस के घोषणा-पत्र को लेकर बड़े दावे किए और बीजेपी पर आरोपों की झड़ी लगा दी. घोषणा-पत्र में शामिल प्रमुख बिन्दुओं पर अपनी बात रखी.

रैली को संबोधित करते हुए सोनिया गांधी ने कहा कि अन्याय का अंधकार बढ़ा है. हम सभी का संकल्प होना चाहिए कि हम इसके खिलाफ लड़ेंगे. उन्होंने एनडीए सरकार पर बड़ा हमला करते हुए कहा कि अन्याय के खिलाफ एकजुट होना पड़ेगा. उन्होंने कहा कोई भी देश से बड़ा नहीं हो सकता. विपक्ष के नेताओं को डराया जा रहा है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस के बहादुर और मेहनती नेता तथा कार्यकर्ता इसका डटकर मुकाबला करेंगे.

खड़गे ने पूछा नौकरियां देने के वादे का क्या हुआ
पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने भी एनडीए सरकार पर बड़े आरोप लगाते हुए कहा कि ने सरकार प्रति वर्ष 2 करोड़ नौकरियां देने का वादा किया था लेकिन क्या वह पूरा हुआ. उन्होंने महंगाई और काले धन की वापसी पर सवाल उठाए. इसके साथ ही उन्होंने कांग्रेस सरकार की उपलब्धियां गिनाई. खड़गे ने कहा आज हम 25 गांरटी दे रहे हैं. ये गांरटियां जीवन को सुगम करने वाली हैं. ये लड़ाई सिर्फ न्याय की नहीं है बल्कि यह लोकतंत्र और देश के संविधान को बचाने की है. उन्होंने पीएम मोदी, बीजेपी और आरएसएस पर संविधान को बदलने का प्रयास करने का आरोप लगाया. उन्होंने कहा कि लोकतंत्र को बचाने के लिए आपको लड़ना पड़ेगा.

पूरे विपक्ष पर हमला किया जा रहा है
प्रियंका गांधी ने अपने संबोधन में देश के हालात को लेकर केंद्र सरकार पर सवाल उठाए. उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार की स्कीम बड़े उद्योगपतियों के लिए बनाई जाती हैं. हमने हमारे अपने न्याय पत्र में युवा, नारी, किसान और श्रमिकों पर फोकस किया है. आज देश के दो मुख्यमंत्री जेल में डाले हुए हैं. पूरे विपक्ष पर हमला किया जा रहा है. क्योंकि हम जनता की आवाज उठा रहे हैं

गहलोत बोले घोषणा पत्र सरकारी डॉक्यूमेंट की तरह कांग्रेस की गारंटी है
पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि कांग्रेस का घोषणा पत्र सरकारी डॉक्यूमेंट की तरह कांग्रेस की गारंटी है. पूर्व उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट ने कहा कि बीजेपी झूठ बोलकर सत्ता में आई. केंद्र में भाजपा ने अपने वादे पूरे नहीं किए. इस दौरान पीसीसी चीफ गोविंद सिंह डोटासरा ने भी बीजेपी पर जमकर आरोप लगाए. सभा में बड़ी संख्या में कांग्रेस कार्यकर्ता और अन्य लोग मौजूद रहे.

(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)


अधिक देश की खबरें