आईपीएल : मुंबई इंडियंस का खुला खाता, दिल्ली कैपिटल्स को 29 रन से हराया
इस जीत से मुंबई के 4 मैचों में 2 अंक हो गए


नई दिल्ली : पांच बार की चैंपियन मुंबई इंडियंस ने आखिरकार जीत का खाता खोल लिया. हार्दिक पंड्या की कप्तानी वाली मुंबई ने आईपीएल के 20वें मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स को 29 रन से हराया. इस जीत से मुंबई के 4 मैचों में 2 अंक हो गए हैं. मुंबई ने इससे पहले अपने तीनों मुकाबले गंवा दिए थे. वहीं ऋषभ पंत की कप्तानी वाली दिल्ली कैपिटल्स की पांच मैचों में यह चौथी हार है. मुंबई की जीत में रोमारियो शेफर्ड का अहम रोल रहा जिन्होंने आक्रामक बल्लेबाजी कर टीम का स्कोर 234 पर पहुंचाया. वानखेड़े स्टेडियम में मुंबई का यह हाईएस्ट टोटल है.

लक्ष्य का पीछा करते हुए दिल्ली कैपिटल्स 8 विकेट पर 205 रन बनाए. डेविड वॉर्नर और पृथ्वी शॉ की जोड़ी अच्छी शुरुआत नहीं दिला पाई. वॉर्नर 8 गेंदों पर 10 रन बनाकर आउट हुए तब टीम का स्कोर 22 रन था. इसके बाद दिल्ली ने पृथ्वी शॉ का विकेट गंवाया जिन्होंने 40 गेंदों पर 8 चौकों और 3 छक्कों की मदद से 66 रन की पारी खेली. अभिषेक पोरेल ने 41 रन का योगदान दिया वहीं कप्तान ऋषभ पंत एक रन बनाकर चलते बने. अक्षर पटेल 8 रन बनाकर रन आउट हुए वहीं ललित यादव 3 रन बनाकर पवेलियन लौटे. कुमार कुशाग्र का खाता भी नहीं खुला. ट्रिस्टन स्टब्स 25 गेंदों पर 71 रन बनाकर नाबाद लौटे. मुंबई के लिए पेसर गेराल्ड कोएत्जी ने सबसे ज्यादा 4 विकेट चटकाए.

मुंबई ने 5 विकेट पर 234 रन बनाए
इससे पहले, रोहित शर्मा से मिली आक्रामक शुरुआत और रोमारियो शेफर्ड की 10 गेंद पर नाबाद 39 रन की पारी की मदद से मुंबई इंडियंस ने पहले बल्लेबाजी करते हुए बीच के ओवरों में धीमा पड़ने के बावजूद 5 विकेट पर 234 रन का बड़ा स्कोर खड़ा किया. रोहित शर्मा (27 गेंद पर 49 रन) और ईशान किशन (23 गेंद पर 42 रन) भले ही अपनी पारी लंबी नहीं खींच पाए लेकिन उन्होंने टीम को अच्छी शुरुआत दिलाई. उनके आउट होने के बाद टिम डेविड (21 गेंद पर नाबाद 45 रन), कप्तान हार्दिक पंड्या (33 गेंद पर 39 रन) और शेफर्ड ने अच्छी तरह से जिम्मेदारी संभाली.

(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)


अधिक खेल की खबरें