ईशान किशन और सूर्यकुमार की फिफ्टी, मुंबई ने बेंगलुरु को 27 गेंद शेष रहते हराया
सूर्यकुमार यादव और ईशान किशन


नई दिल्ली : मुंबई इंडियंस ने गुरुवार को रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू की ऐसी धुनाई की, जो आईपीएल में शायद ही पहले कभी देखने को मिली हो. रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने जब पहले बैटिंग करते हुए 196 रन बनाए तो उसके फैंस को लगा कि स्कोर ठीक-ठाक बन गया है. लेकिन जब रोहित शर्मा, ईशान किशन और फिर सूर्यकुमार यादव क्रीज पर उतरे तो स्पष्ट हो गया कि अगर आरसीबी ने 250 रन भी बनाए होते तो मुंबई इंडियंस के लिए यह भी ज्यादा नहीं होता. इस मैच में 5 फिफ्टी लगीं.

मुंबई इंडियंस ने आईपीएल 2024 में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू को 7 विकेट से हराया. मुंबई इंडियंस ने यह मुकाबला 16वें ओवर में ही जीत लिया. उसकी ओर से ईशान किशन ने महज 34 गेंद पर पर 69 रन बनाए. रोहित शर्मा ने 24 गेंद पर 38 रन की पारी खेली. इन दोनों ने महज 8.5 ओवर में 101 रन की पार्टनरशिप कर मुंबई इंडियंस की जीत की मजबूत नींव रखी.

जब मुंबई का स्कोर 101 रन था तब ईशान किशन, आकाशदीप की गेंद पर विराट कोहली के हाथों लपके गए. ईशान की जगह सूर्यकुमार ने ली और इसके बाद तो चौकों-छक्कों की बारिश और तेज हो गई. सूर्या ने 19 गेंद की अपनी पारी में 52 रन बनाए, जिसमें 9 बाउंड्री शामिल रहीं. यानी सूर्या ने लगभग हर दूसरी गेंद को बाउंड्री के पार भेजा. उन्होंने अपना अर्धशतक महज 17 गेंद पर पूरा कर लिया. हार्दिक पंड्या 6 गेंद में 21 और तिलक वर्मा 10 गेंद में 16 रन बनाकर नाबाद रहे. मुंबई इंडियंस ने आरसीबी द्वारा तय लक्ष्य महज 93 गेंद पर हासिल कर लिया. मुंबई ने 15.3 ओवर में 199 रन बनाकर मैच अपने नाम किया.

बुमराह ने 5 विकेट झटके
इससे पहले रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू ने जसप्रीत बुमराह के कहर से बचते-बचाते 8 विकेट पर 196 रन बनाए. उसकी ओर से फाफ डूप्लेसी ने सबसे अधिक 61 रन (40 गेंद) बनाए. फाफ ने लगातार झटकों के बीच टीम को 100 रन के पार पहुंचाया. रजत पाटीदार ने 26 गेंद पर 50 रन की पारी खेली. दिनेश कार्तिक ने 23 गेंद पर 53 रन बनाए. जसप्रीत बुमराह ने मैच में 5 विकेट झटके. यह आईपीएल 2024 में पहला मौका था जब किसी गेंदबाज ने एक ही पारी में 5 बैटर्स को चलता किया.

विराट ने किया निराश
विराट कोहली मुंबई इंडियंस के खिलाफ इस मुकाबले में उम्मीद पर खरे नहीं उतरे. वे 9 गेंद पर 3 रन बनाकर बुमराह के शिकार बने. यह मौजूदा टूर्नामेंट में विराट का लोएस्ट स्कोर है. ग्लेन मैक्सवेल एक बार फिर खाता खोले बिना पैवेलियन लौट गए. कैमरन ग्रीन की जगह टीम में शामिल किए गए विल जैक्स के बैट से सिर्फ 8 रन निकले.


(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)


अधिक खेल की खबरें