दिल्ली की जीत के बाद बड़ा उलटफेर, पॉइंट टेबल में सबसे नीचे पहुंची आरसीबी
दिल्ली की जीत ने आईपीएल के पॉइंट टेबल में भी बड़ा बदलाव किया है.


नई दिल्ली : दिल्ली कैपिटल्स ने आईपीएल 2024 में जीत की राह पर लौटते ही पॉइंट टेबल में बड़ा उलटफेर किया है. ऋषभ पंत की कप्तानी में खेल रही दिल्ली कैपिटल्स (डीसी) ने शुक्रवार को लखनऊ सुपरजायंट्स को आसानी से हरा दिया. दिल्ली की जीत ने आईपीएल के पॉइंट टेबल में भी बड़ा बदलाव किया है. उसकी इस जीत ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू (आरसीबी) को पॉइंट टेबल में सबसे नीचे धकेल दिया है.

दिल्ली कैपिटल्स का इंडियन प्रीमियर लीग 2024 (IPL 2024) में शुक्रवार को लखनऊ सुपरजायंट्स से मुकाबला हुआ. लखनऊ सुपरजायंट्स (एलएसजी) ने बैटिंग करते हुए 7 विकेट पर 167 रन बनाए. लखनऊ सुपरजायंट्स ने महज 94 रन पर 7 विकेट गंवा दिए थे. आयुष बडोनी (55) और अरशद खान (20) ने यहां से मोर्चा संभाला. इन दोनों ने आठवें विकेट के लिए 42 गेंद में 73 रन की नाबाद साझेदारी कर अपनी टीम को लड़ने लायक स्कोर दिया.

लक्ष्य का पीछा करने उतरी दिल्ली कैपिटल्स ने 168 रन का लक्ष्य खेल-खेल में बना लिया. ऐसा कभी भी नहीं लगा कि उसके बैटर्स को रन बनाने में परेशानी हो रही है. टीम के ऑस्ट्रेलियन ओपनर डेविड वॉर्नर हालांकि, जल्दी आउट हो गए. लेकिन दूसरे ओपनर पृथ्वी शॉ (22 गेंद पर 32 रन) ने आईपीएल में डेब्यू कर रहे जैक फ्रेजर मैक्गर्क (55) के साथ मिलकर दिल्ली को तेजी से लक्ष्य की ओर बढ़ाया. 22 साल के जैक फ्रेजर मैक्गर्क ने 35 गेंद पर 55 रन बनाए. ऋषभ पंत ने भी 24 गेंद पर 41 रन की बेहतरीन पारी खेली. इन सबकी बदौलत दिल्ली कैपिटल्स ने 18.1 ओवर में 4 विकेट खोकर 170 रन बना लिए.

यह आईपीएल 2024 में दिल्ली कैपिटल्स की दूसरी जीत है. यह टूर्नामेंट में उसका छठा मैच था. दिल्ली को अपने पहले दो मैच में क्रमश: पंजाब किंग्स और राजस्थान रॉयल्स से हार का सामना करना पड़ा था. उसने अपने तीसरे मैच में चेन्नई सुपरकिंग्स को हराया. लेकिन इसके बाद दिल्ली को फिर लगातार दो मैच में हार का सामना करना पड़ा. अब लगातार 2 हार के बाद उसने फिर जीत दर्ज कर ली है. इस तरह पॉइंट टेबल में दिल्ली कैपिटल्स के 6 मैच में 2 जीत से 4 अंक हो गए हैं.

ऋषभ पंत की टीम दिल्ली कैपिटल्स इस जीत से आईपीएल पॉइंट टेबल में 10वें से नौवें नंबर पर पहुंच गई है. दिलचस्प बात यह है कि दिल्ली की जीत और लखनऊ सुपरजायंट्स की हार की चोट रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू (आरसीबी) को लगी है. दिल्ली के जीतने के चलते आरसीबी अब पॉइंट टेबल में सबसे नीचे यानी 10वें स्थान पर खिसक गई है. विराट कोहली की टीम आरसीबी ने 6 मैच में से सिर्फ एक जीता है. रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा मैच (5) हारने वाली टीम है. राजस्थान रॉयल्स 8 अंक के साथ पॉइंट टेबल पर नंबर एक बनी हुई है.

(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)


अधिक खेल की खबरें