मनी लॉन्ड्रिंग केस : ED की बड़ी कार्रवाई, शिल्पा शेट्टी-राज कुंद्रा की 97 करोड़ की संपत्ति की जब्त
शिल्पा शेट्टी और राज कुंद्रा


मुंबई : बॉलीवुड अभिनेत्री शिल्पा शेट्टी और उनके पति राज कुंद्रा के खिलाफ ईडी ने बड़ा एक्शन लिया है. ईडी यानी प्रवर्तन निदेशालय की मुम्बई ब्रांच ने पीएमएलए एक्ट के तहत फिल्म एक्ट्रेस शिल्पा शेट्टी और उनके पति राज कुंद्रा से जुड़ी 97.79 करोड़ रुपये कीमत की संपत्ति जब्त की है. ईडी सूत्रों की मानें तो जब्त की गई संपत्ति में जुहू में स्तिथ एक बंगला शामिल है, जो शिल्पा शेट्टी के नाम पर है. साथ ही पुणे में मौजूद एक बंगला भी शामिल है. इसके अलावा राज कुंद्रा के नाम पर कुछ शेयर भी ईडी ने जब्त किए हैं.

दरअसल, जांच एजेंसी ईडी ने महाराष्ट्र में दर्ज अलग-अलग एफआईआर को आधार बनाकर पीएमएलए (PMLA) एक्ट के तहत जांच शुरू की थी. आरोप था कि मेसर्स वेरिएबल टेक प्राइवेट लिमिटेड, स्वर्गीय अमित भारद्वाज, अजय भारद्वाज, विवेक भारद्वाज, सिंपी भारद्वाज, महेंद्र भारद्वाज और अन्य MLM एजेंट्स ने करीब 6600 करोड़ रुपये की बिटकॉइन साल 2017 में फर्जी वादों के आधार पर इन्वेस्टर्स से हासिल किए, जिन्हें 10 परसेंट रिटर्न्स का भरोसा दिया गया था. और उन्हें बिटकॉइन माइनिंग में निजी हितों के लिए इस्तेमाल किया. यह एक तरह की पोंजी स्किम थी.

ईडी का आरोप है कि इस घोटाले के मास्टरमाइंड से शिल्पा शेट्टी के पति राज कुंद्रा ने 285 बिटकॉइन हासिल किए थे. ये बिटकॉइन अमित भारद्वाज ने निवेशकों से धोखा कर हासिल किए और यूक्रेन में बिटकॉइन माइनिंग में इन्वेस्ट किये. राज कुंद्रा के पास इस घोटाले के प्रोसीड ऑफ क्राइम से 285 बिटकॉइन आये, जिनकी कीमत आज की तारीख में 150 करोड़ रुपये से ज्यादा की है. ईडी ने इस मामले में रेड कर तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया था.

बता दें कि पिछले साल 17 दिसंबर 2023 को सिंपी भारद्वाज, 29 दिसंबर 2023 को नितिन गौर और 16 जनवरी 2023 को अखिल महाजन गिरफ्तार हुए थे. ये सभी अभी जेल में हैं. इस मामले के मुख्य आरोपी अजय भारद्वाज और महेंद्र भारद्वाज अभी भी फरार हैं, जिनकी तलाश जांच एजेंसी ईडी कर रही है. इस मामले में इससे पहले प्रवर्तन निदेशालय 69 करोड़ रुपये की चल-अचल संपत्ति जब्त कर चुका है.

(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)


अधिक मनोरंजन की खबरें

रति गलानी को इंडियन एंटरटेनमेंट की ट्रेलब्लेज़र को विजनरी लीडर्स ऑफ भारत 2024 पुरस्कार से किया गया सम्मानित

रति गलानी को इंडियन एंटरटेनमेंट की ट्रेलब्लेज़र को विजनरी लीडर्स ऑफ भारत 2024 पुरस्कार से किया गया सम्मानित..

एंटरटेनमेंट इंडसट्री में गलानी की जर्नी दो दशकों से अधिक समय तक फैली हुई है, जिसमे अनगिनत ... ...