LSG vs CSK : लखनऊ ने चेन्नई सुपर किंग्स को बड़े अदब से हराया, राहुल ने खेली दमदार पारी
केएल राहुल


लखनऊ : शुक्रवार को अटल बिहारी वाजपेयी इकाना स्टेडियम में खेले गए आईपीएल के 34वें मुकाबले में लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG) ने चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) ने बड़े अदब के साथ शिकस्त दी. इस  मुकाबले में केएल राहुल की कप्तानी वाली लखनऊ सुपर जायंट्स ने चेन्नई सुपर किंग्स को 8 विकेट और 6 गेंद शेष रहते हुए हराया.

इसके साथ ही लखनऊ ने अपनी टैग लाइन 'अदब से हराएंगे' को भी इस जीत से साबित किया, पूरे मैच में चेन्नई के गेंदबाज विकेट लेने  को तरसते गए. इस मैच में केएल राहुल ने 53 गेंदों पर 82 रनों की कप्तानी पारी खेली, वहीं विकेट के पीछे 2 विकेट भी लपके. राहुल ने एक रिकॉर्ड के मामले में तो थाला यानी महेंद्र सिंह धोनी को भी पीछे छोड़ दिया.

वहीं कप्तान केएल राहुल ने इस दौरान कई व्यक्तिगत और दूसरे रिकॉर्ड भी अपने नाम किए. इस आईपीएल सीजन में लखनऊ की यह सात मैचों में चौथी जीत रही, वहीं चेन्नई सुपर किंग्स की यह सात मैचों में तीसरी हार रही.  

इस मुकाबले में चेन्नई ने पहले खेलते हुए छह विकेट पर 176 रन बनाए. चेन्नई के लिए रवींद्र जडेजा ने सर्वाधिक 57 रनों की पारी खेली. अजिंक्य रहाणे ने 36 और मोईन अली ने 30 रन बनाए.  वहीं महेंद्र सिंह धोनी ने भी 9 गेंदों पर नाबाद ताबड़तोड़ 28 रन बनाए. धोनी ने अपनी इन‍िंग्स में तीन चौके और दो छक्के लगाए. लखनऊ के लिए क्रुणाल पंड्या सबसे सफल गेंदबाज रहे और उन्होंने तीन विकेट लिए. वहीं मोहसिन खान, मार्कस स्टोइनिस, रवि बिश्नोई और यश ठाकुर को एक-एक विकेट मिला.


(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)


अधिक खेल की खबरें