आईपीएल 2024 : प्लेऑफ से बाहर हुई आरसीबी? बस ये एक चमत्कार ही बचा सकता है विराट कोहली की टीम को
विराट कोहली


नई दिल्ली : इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2024 में रविवार को कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) के बीच खेला गया. आईपीएल के 37वे मैच में कोलकाता ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के खिलाफ 1 रन से जीत दर्ज की है. इस हार के साथ ही रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु का आईपीएल 2024 से सफर लगभग खत्म हो चुका है. इस सीजन में विराट कोहली की टीम आरसीबी की 8 मैच में 7वीं हार है. साथ ही आरसीबी की यह लगातार छठी हार है.

क्या प्लेऑफ की उम्मीदें पूरी तरह खत्म हो गईं?
फाफ डु प्लेसिस की कप्तानी वाली इस RCB टीम को अब इस सीजन में 6 मुकाबले और खेलने हैं. ऐसे में फैन्स यह जरूर जानना चाह रहे हैं कि आखिर आरसीबी टीम प्लेऑफ में पहुंच पाएगी या नहीं? क्या इस टीम के प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीदें पूरी तरह खत्म हो गई हैं? दरअसल, अब यहां आरसीबी अपने बाकी बचे सभी 6 मैच और जीत लेती है, तो उसके कुल 14 पॉइंट्स हो जाएंगे. ऐसे में आरसीबी का प्लेऑफ में पहुंचना एकदम नामुमकिन की तरह नजर आ रहा है.

अब यही एक चमत्कार RCB को बचा सकता है!
इसकी बड़ी वजह है कि IPL में 2022 सीजन से 10 टीमें खेल रही हैं. तभी से प्लेऑफ में कभी भी कोई टीम 14 अंक के साथ प्लेऑफ में नहीं पहुंची है. सबसे नीचे यानी चौथे नंबर की टीम के भी 16 अंक रहे हैं. ऐसे में RCB टीम के प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीद ना के बराबर नजर आ रही है. मगर RCB को चमत्कार की दरकार जरूर रहेगी. यदि बाकी टीमें अपने मैच हारती हैं और समीकरण चौथे नंबर की टीम के लिए 14 अंक पर लाकर खड़ा करता है, तब कहीं जाकर आरसीबी की उम्मीदें बन सकती हैं. उसके लिए भी आरसीबी को अपने बचे हुए बाकी मुकाबलों को अच्छे अंतर से जीतकर नेट रन रेट अच्छा रखना होगा. मगर इसकी उम्मीद बेहद ही कम नजर आ रही है.


अधिक खेल की खबरें