लोकसभा चुनाव : राजनाथ सिंह ने किया नामांकन, रोड शो में मौजूद रहे सीएम योगी समेत कई अन्य नेता
राजनाथ सिंह तीसरी बार बीजेपी के टिकट पर लखनऊ सीट से मैदान में हैं.


लखनऊ. रक्षा मंत्री और लखनऊ सीट से बीजेपी उम्मीदवार राजनाथ सिंह ने सोमवार को अपना नामांकन दाखिल किया. नामांकन से पहले राजनाथ सिंह ने बीजेपी राज्य मुख्यालय से कलेक्ट्रेट तक एक रोड शो किया. इस रोड शो में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, उत्तराखंड के सीएम पुष्कर सिंह धामी, डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक समेत कई अन्य दिग्गज नेता मौजूद रहे.

राजनाथ सिंह तीसरी बार बीजेपी के टिकट पर लखनऊ सीट से मैदान में हैं. 2014 और 2019 में राजनाथ सिंह को लखनऊ से भारी बहुमत से विजय मिली थी. अब उनकी निगाहें जीत की हैट्रिक पर है. उनके खिलाफ समाजवादी पार्टी की तरफ से रविदास मेहरोत्रा मैदान में हैं. जबकि बहुजन समाजवादी पार्टी ने सरवर मलिक को टिकट देकर मुकाबले को त्रिकोणीय बनाने की कोशिश की है.

लखनऊ सीट बीजेपी के लिए काफी सेफ सीट मानी जाती है. इस सीट से पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी पांच बार सांसद रहे. इसके बाद 2009 में पूर्व राज्यपाल लालजी टंडन ने इस सीट पर कमल खिलाया। पिछले दो बार से राजनाथ सिंह इस सीट से सांसद हैं. गौरतलब है कि लखनऊ में पांचवें चरण के तहत 20 मई को मतदान होना है. पांचवें चरण में यूपी की मोहनलालगंज, लखनऊ, रायबरेली, अमेठी, जालौन, झांसी, हमीरपुर, बांदा, फतेहपुर, कौशांबी, बाराबंकी, फैजाबाद, कैसरगंज और गोंडा में वोटिंग होगी.


(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)


अधिक राज्य/उत्तर प्रदेश की खबरें