दिल्ली समेत इन राज्यों में पड़ेगी कड़ाके की ठंड , तेज बारिश के भी आसार
फाइल फ़ोटो


मौसम विभाग के अनुसार, अगले 3-4 दिन तक मध्य प्रदेश, राजस्थान, पंजाब, हरियाणा-चंडीगढ़-दिल्ली, छत्तीसगढ़ में शीत लहर चलेगी। मौसम विभाग के अनुसार, उत्तर-पश्चिम और मध्य भारत में अगले 5 दिनों के दौरान न्यूनतम तापमान में 3-5 डिग्री तक की गिरावट आ सकती है। वहीं कुछ राज्यों में 24 घंटे में हल्की बारिश भी हो सकती है। कोल्ड डे के दौरान न्यूनतम तापमान 10 डिग्री से से कम होता है और अधिकतम तापमान सामान्य से 4.5 डिग्री कम होता है।

इन राज्यों में हो सकती है बारिश-

मौसम विभाग ने पंजाब के उत्तरी हिस्सों, हरियाणा के कुछ हिस्सों, उत्तर प्रदेश, ओडिशा और पूर्वोत्तर भारत के कुछ इलाकों में 27 से 28 जनवरी के बीच मध्यम बारिश का अनुमान जताया है। अगले 5 दिन में अंडमान और निकोबार द्वीप समूह में भी बारिश हो सकती है। मौसम विभाग ने पहाड़ी इलाकों में भारी बारिश-बर्फबारी का ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। बता दें कि जम्मू कश्मीर के कुछ हिस्सों में भारी बर्फबारी के कारण 2 नेशनल हाइवे और 147 सड़कें बंद कर दिए गए हैं।

बिहार में कैसा रहेगा मौसम-

मौसम विभाग के मुताबिक बिहार में न्यूनतम तापमान में अगले तीन दिनों में कुछ गिरावट दर्ज की जा सकती है। माना जा रहा है कि तीन से पांच डिग्री की कमी देखने को मिल सकती है। वहीं आज की बात करें तो बिहार के कई शहरों धूप निकल सकता है। राज्य के कई जिलों में आज अधिकतम तापमान 20 डिग्री तक रह सकता है तो वहीं न्यूनतम तापमान 7 डिग्री तक दर्ज किया जा सकता है।


अधिक देश की खबरें

एक्शन में चुनाव आयोग, मोदी और राहुल वाले बयान पर, कांग्रेस-BJP को भेजा नोटिस, इस तारीख तक मांगा जवाब

एक्शन में चुनाव आयोग, मोदी और राहुल वाले बयान पर, कांग्रेस-BJP को भेजा नोटिस, इस तारीख तक मांगा जवाब..

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और राहुल गांधी के खिलाफ आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन मामले में चुनाव आयोग ... ...