न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज टिम साउदी का विश्व कप खेलना संदिग्ध, अंगूठे की सर्जरी के बाद फैसला
टिम साउदी


क्राइस्टचर्च : न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड (एनजेडसी) ने बुधवार को कहा कि अनुभवी तेज गेंदबाज टिम साउदी का अंगूठा इस इंग्लैंड के खिलाफ चौथे और अंतिम वनडे में चोटिल हो गया था और फ्रैक्चर हो गया था, जिसकी अब सर्जरी की जाएगी।

पिछले शुक्रवार को इंग्लैंड के खिलाफ चौथे वनडे के दौरान कैच लेने का प्रयास करते समय इस अनुभवी तेज गेंदबाज का दाहिना अंगूठा टूट गया और उसकी हड्डी खिसक गई। भारत में आगामी आईसीसी क्रिकेट विश्व कप के लिए वरिष्ठ तेज गेंदबाज की उपलब्धता पर निर्णय सर्जरी के नतीजे आने के बाद अगले सप्ताह की शुरुआत में किया जाएगा।

कोच ने कहा, “हमें यकीन है कि टिम के लिए सर्जरी अच्छी हो गई है। उसके दाहिने अंगूठे में कुछ पिन या स्क्रू डाले जाएंगे, बशर्ते कि प्रक्रिया सफल हो, यह सुनिश्चित करने की बात होगी कि टिम दर्द को सहन कर सके और प्रशिक्षण और खेल पर लौटते समय वास्तविक घाव का प्रबंधन कर सके।”

उन्होंने कहा, “इंग्लैंड के खिलाफ विश्व कप का हमारा शुरुआती मैच गुरुवार 5 अक्टूबर को अहमदाबाद में है, इसलिए उनकी उपलब्धता के संदर्भ में यह हमारा तार्किक लक्ष्य होगा। टिम स्पष्ट रूप से हमारी टीम में बेहद अनुभवी और महत्वपूर्ण व्यक्ति हैं और हम उन्हें इस विश्व कप अभियान का हिस्सा बनने का हर मौका देना चाहते हैं।”

चार मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला में इंग्लैंड से 3-1 से हारने के बाद, न्यूजीलैंड अब 21 सितंबर से बांग्लादेश में तीन एकदिवसीय मैच खेलेगा, इसके बाद टीम 29 सितंबर को हैदराबाद में पाकिस्तान के खिलाफ विश्व कप अभ्यास मैच खेलेगी। उसके बाद 2 अक्टूबर को टीम अपने दूसरे अभ्यास मैच में त्रिवेन्द्रम में दक्षिण अफ्रीका का सामना करेगी।


(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)


अधिक खेल की खबरें

गावस्कर का ध्रुव जुरेल को अगला माही बताने वाले बयान बोले-सौरव गांगुली, कहा-पिच पर सच में अच्छा परफॉर्म किया अगर वह यहां चुके तो होगी मुश्किल

गावस्कर का ध्रुव जुरेल को अगला माही बताने वाले बयान बोले-सौरव गांगुली, कहा-पिच पर सच में अच्छा परफॉर्म किया अगर वह यहां चुके तो होगी मुश्किल..

भारत और इंंग्लैंड के बीच खेली जा रही टेस्ट सीरीज में भारतीय टीम ने बाजी मार ली ... ...