यूपी के कई जिलों में बदला मौसम, बारिश के साथ गिरे ओले, इन जिलों में येलो अलर्ट
कई जिलों बारिश के गिरे ओले


आगरा/लखनऊ : उत्तर प्रदेश के कई जिलों में शुक्रवार शाम अचानक मौसम का मिजाज बदल गया.  आगरा के देहात क्षेत्र में तेज हवाओं के साथ बारिश और ओलावृष्टि ने किसानों की चिंता बढ़ा दी. तेज बारिश और ओलावृष्टि से किसानों की फसल को नुकसान की आशंका जताई जा रही है. बारिश और ओलावृष्टि से किसानों को गेहूं और आलू की फसल को भारी नुकसान हो सकता है.

बुंदेलखंड में भी एक बार फिर से बेमौसम बारिश-ओलावृष्टि और तेज आंधी का किसानों को सामना करना पड़ा. झांसी में आज शाम होते-होते तेज आंधी और बारिश ने तापमान को ठंडा करने का काम किया, वहीं किसानों के लिए फिर से मुसीबत खड़ी कर दी. एक महीने पहले बुंदेलखंड में बेमौसम भारी बारिश ओलावृष्टि से किसान अब तक उबर नहीं पाए थे कि एक बार फिर से तेज आंधी और बारिश ने खासा नुकसान पहुंचाया है. बड़े स्तर पर पेड़ों को गिरा दिया. साथ ही बिजली सप्लाई भी बाधित कर दी. तेज आंधी का सबसे बड़ा असर बेतवा नदी पर बने पीपे के पुल पर भी पड़ा है. अचानक शाम को आई तेज आंधी ने उज्यान गांव के पास बना पीपा पुल बहकर पारीछा गांव की तरफ पहुंच गया.

बुंदेलखंड के महोबा में भी तेज गर्मी के बाद अचानक काले घने बादलों के बीच शाम होते ही तेज हवाओं के साथ आसमानी गड़गड़ाहट के बीच बारिश शुरू हो गई. मौसम में आए अचानक बदलाव ने लोगों को हैरान कर दिया है. तेज हवाओं के बीच हो रही बारिश ने सड़कों वाहनों की स्पीड पर ब्रेक लगा दिया.

29 मार्च को इन जिलों के लिए जारी हुआ था यलो अलर्ट
मौसम विभाग की ओर से सहारनपुर, मुजफ्फरनगर, ज्योतिबाफुले नगर, बिजनौर, पीलीभीत, बरेली, रामपुर, मुरादाबाद, बुलंदशहर, मेरठ, बागपत, गाजियाबाद, अलीगढ़, मथुरा, जालौन, झांसी, ललितपुर, महोबा, हमीरपुर, फतेहपुर, बांदा, चित्रकूट, कौशांबी और प्रयागराज जिलों के लिए यलो अलर्ट जारी किया गया था.

कल इन जिलों में बारिश की संभावना, आईएमडी ने जारी किया यलो अलर्ट
मौसम विभाग ने आगरा, फिरोजाबाद, मैनपुरी, इटावा, औरेया, कानपुर देहात, जालौन, झांसी, उनाव, लखनऊ, रायबरेली, फतेहपुर, हमीरपुर, महोबा, बांदा, चित्रकूट, कौशांबी, प्रयागराज, अमेठी, सुल्तानपुर, जौनपुर, मिर्जापुर, सोनभ्रद्र, गाजीपुर, पीलीभीत, बरेली, रामपुर, मुरादाबाद, बुलंदशहर, गौतम बुद्ध नगर, गाजियबाद, मेरठ,बागपत, मुजफ्फरनगर, सहारनपुर, बिजनौर और ज्योतिबाफुले नगर जिले में तेज हवाओं के बारिश की संभावना जताई है. इन जिलों के लिए यलो अलर्ट जारी किया गया है.

(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)


अधिक राज्य/उत्तर प्रदेश की खबरें