देशभर में रामनवमी की धूम, प्रधानमंत्री मोदी ने दी बधाई तो ममता ने दिया संदेश
देश में आज राम नवमी की धूम


नई दिल्ली : देश में  आज राम नवमी की धूम है और मंदिरों में भक्तों की भीड़ उमड़ रही है. रामलला के सूर्य तिलक का साक्षी बनने के लिए अयोध्या के राम मंदिर में भी रामभक्तों की भीड़ उमड़ी है. इस बीच पीएम मोदी ने देशवासियों को राम नवमी की शुभकामनाएं दी है और कहा कि प्रभु श्रीराम भारतीय जनमानस के रोम-रोम में रचे-बसे हैं. वहीं, पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने भी देशवासियों को रामनवमी की बधाई दी है और अमन-चैन से रहने की अपील की है. तो चलिए जानते हैं राम नवमी पर किसने क्या कहा.

पीएम मोदी ने राम नवमी पर पोस्ट कर क्या-क्या कहा
प्रधानमंत्री ने राम नवमी के अवसर पर कहा, ‘देशभर के मेरे परिवारजनों को भगवान श्रीराम के जन्मोत्सव रामनवमी की अनंत शुभकामनाएं! इस पावन अवसर पर मेरा मन भावविभोर और कृतार्थ है. ये श्रीराम की परम कृपा है कि इसी वर्ष अपने कोटि-कोटि देशवासियों के साथ मैं अयोध्या में प्राण-प्रतिष्ठा का साक्षी बना. अवधपुरी के उस क्षण की स्मृतियां अब भी उसी ऊर्जा से मेरे मन में स्पंदित होती हैं.’

‘श्रीराम रोम-रोम में बसे हैं’
अयोध्या के राम मंदिर के लिए पीएम मोदी ने अपने अगले पोस्ट में कहा, ‘यह पहली राम नवमी है, जब अयोध्या के भव्य और दिव्य राम मंदिर में हमारे राम लला विराजमान हो चुके हैं. राम नवमी के इस उत्सव में आज अयोध्या एक अप्रतिम आनंद में है. 5 शताब्दियों की प्रतीक्षा के बाद आज हमें ये रामनवमी अयोध्या में इस तरह मनाने का सौभाग्य मिला है. यह देशवासियों की इतने वर्षों की कठिन तपस्या, त्याग और बलिदान का सुफल है.’ उन्होंने आगे कहा, ‘प्रभु श्रीराम भारतीय जनमानस के रोम-रोम में रचे-बसे हैं, अंतर्मन में समाहित हैं. भव्य राम मंदिर की प्रथम रामनवमी का यह अवसर उन असंख्य राम भक्तों और संत-महात्माओं को स्मरण और नमन करने का भी है, जिन्होंने अपना पूरा जीवन राम मंदिर के निर्माण के लिए समर्पित कर दिया.

अमित शाह ने भी राम नवमी की दी बधाई
अमित शाह ने कहा, ‘जय श्री राम! सभी को रामनवमी के पावन पर्व की बहुत-बहुत शुभकामनाएं. मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान राम का जीवन न्याय, जनकल्याण व स्वाभिमान के लिए संघर्ष का प्रतीक है. प्रभु ने अपने जीवन से सत्य व धर्म के लिए त्याग का सर्वोच्च आदर्श स्थापित कर समूचे विश्व को युगों-युगों तक मार्गदर्शित करने का कार्य किया. इस वर्ष 500 सालों बाद प्रभु का जन्मोत्सव अपने जन्मभूमि के मंदिर में मनाया जाना सारे रामभक्तों के लिए गौरव का विषय है. प्रभु से सभी के कल्याण की प्रार्थना करता हूं.’

ममता बनर्जी ने क्या कहा
राम नवमी के शुभ अवसर पर पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने भी बधाई दी है. ममता बनर्जी ने एक्स पर पोस्ट कर लिखा, राम नवमी के शुभ अवसर पर सभी को शुभकामनाएं. मैं सभी के लिए शांति, समृद्धि और विकास बनाए रखने की अपील करती हूं.

(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)


अधिक देश की खबरें