RIL को जनवरी-मार्च तिमाही हुआ बड़ा फायदा, रेवेन्यू 11 फीसदी से बढ़कर 2.40 लाख करोड़ रुपये हुआ
File Photo


नई दिल्‍ली : रिलायंस इंडस्‍ट्रीज लिमिटेड (RIL) ने सोमवार को बीते वित्त वर्ष 2023-24 की चौथी तिमाही के नतीजे घोषित कर दिए हैं. आरआईएल ने बताया कि जनवरी-मार्च तिमाही में उसे 18951 करोड़ रुपये का शुद्ध मुनाफा हुआ है. इस दौरान कंपनी का रेवेन्यू 11 फीसदी बढ़कर 2.40 लाख करोड़ रुपये हो गया है. रिलायंस के मुनाफे में तिमाही आधार पर गिरावट आई है. आरआईएल ने बीते वित्त वर्ष की तीसरी तिमाही में 19299 करोड़ रुपये का मुनाफा दर्ज किया था. रिलायंस इंडस्ट्रीज ने इसी के साथ प्रति शेयर 10 रुपये का डिविडेंड भी घोषित किया है. रिलायंस इंडस्ट्रीज के शेयर सोमवार को बीएसई पर लगभग सपाट होकर 2960 रुपये पर बंद हुए थे.

चेयरमैन का बयान
रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन और मैनेजिंग डायरेक्टर मुकेश अंबानी ने कंपनी के नतीजों को लेकर कहा है, “आरआईएल द्वारा उठाए गए कदमों ने भारतीय अर्थव्यवस्था के विभिन्न क्षेत्रो की ग्रोथ में उल्लेखनीय योगदान दिया है. देश की अर्थव्यवस्था को मजबूत करने के साथ-साथ सभी सेगमेंट्स ने मजबूत वित्तीय और परिचालन प्रदर्शन किया है. इसने कंपनी को कई माइलस्टोन हासिल करने में मदद की है. मुझे यह बताते हुए खुशी है कि इस साल रिलायंस पहली ऐसी कंपनी बन गई जो टैक्स-पूर्व प्रॉफिट में 1 लाख करोड़ के प्रॉफिट के दायरे को पार गई.”

जियो के तिमाही नतीजे
रिलायंस इंडस्ट्रीज (RIL) की टेलीकॉम इकाई रिलायंस जियो ने सोमवार को बीते वित्त वर्ष (2023-24) की चौथी तिमाही के वित्तीय नतीजे घोषित कर दिए. इस दौरान कंपनी का नेट प्रॉफिट पिछले साल के मुकाबले 13 फीसदी बढ़कर 5,337 करोड़ रुपये रहा. तिमाही आधार पर भी कंपनी के मुनाफे में 3 फीसदी की ग्रोथ देखने को मिली है. वहीं कंपनी की आय साल दर साल के आधार पर 11 फीसदी बढ़ी है. जियो की तिमाही दर तिमाही आधार पर आय 25,368 करोड़ रुपये से बढ़कर 25,959 करोड़ रुपये पर पहुंच गई है. एक साल पहले जियो ने मार्च तिमाही में 23,394 करोड़ रुपये की आय दर्ज की थी.

(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)


अधिक बिज़नेस की खबरें