कोरबा में कांग्रेस पर गरजे अमित शाह, कहा-'आरक्षण न हटाया है न हटेगा'
अमित शाह


कोरबा/रायपुर : लोकसभा चुनाव के लिए बीजेपी धुआंधार प्रचार कर रही है. राज्य में तीसरे चरण के मतदान से पहले केंद्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री अमित शाह बुधवार को राज्य के दौरे पर पहुंचे. कोरबा के कटघोरा में उन्होंने जनसभा को संबोधित किया. इस दौरान सुरक्षा के मद्देनजर यहां 830 सुरक्षा बल तैनात किए गए थे. 


सभा को संबोधित करते हुए गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि सबसे पहले बता देता हूं कि जब चुनाव होता है तब प्रत्याशी कहते हैं प्रचार करने आएंगे. लेकिन मैंने सरोज पांडेय से कहा था मैं कोरबा जरूर आऊंगा. मैं भगवान राम के ननिहाल आया हूं. कांग्रेस 70 साल से राम जन्मभूमि के मसले को लटकाती रही. 22 जनवरी को हमने प्राणप्रतिष्ठा करके जय श्रीराम कर दिया. 500 साल के बाद हमारे जीवन में वह दिन आया जब हमने सूर्यतिलक देखा. कांग्रेस के नेताओं को हमने प्राणप्रतिष्ठा का निमंत्रण भेजा, लेकिन उन्होंने उसे आने से इनकार कर दिया. कांग्रेस आए तो पूछना किस मुंह से अब वोट मांगने आए हो.

गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कांग्रेस के लिए वोटबैंक ही सबसे जरूरी. भूपेश सरकार ने नक्सलवाद को बढ़ावा दिया. 5 साल में कई राज्यों से बीजेपी ने नक्सलवाद को समाप्त किया है. भूपेश बघेल फेक एनकाउंटर कहते हैं. नक्सलियों ने खुद इस बात को स्वीकर कर लिया कि हमारा नुकसान हुआ है. अब आप चिंता न करें. बीजेपी नक्सलवाद को खत्म कर देगी. नक्सलवाद को जाना ही जाना है. उन्होंने कहा कि कोरबा कठिन सीट है. पिछले बार आपने आशीर्वाद नहीं दिया था. अब सरोड पांडेय यहां से लड़ रही हैं. हर इलाके वाले कहते हैं हमारे सांसद को बड़ा बनाइए. हमने तो इतनी बड़ी नेता आपके लिए भेजा है.

गृह मंत्री अमित शाह ने पीएम मोदी के 10 साल का रिकॉर्ड और 25 साल का एजेंडा भी है. छत्तीसगढ़ आदिवासियों का क्षेत्र है. पीएम मोदी ने कहा था हमारी सरकार गरीबों की होगी. हमनें गरीबों को घर दिया, नल से जल, गैस सिलेंडर, 5 लाख तक का बीमा, 5 किलो चावल, शौचालय दिया है. कोरोना का टीका मुफ्त में दिया. उस वक्स कांग्रेस इसे मोदी टीका कहते थे. देश के गरीब की चिंता करना और छत्तीसगढ़ को नंबर बन राज्य बनाने का लक्ष्य बीजेपी का है. बीजेपी ने कई महत्वपूर्व फैसले किए हैं. हमने कश्मीर से धारा 370 हटाया. कोरबा का बच्चा-बच्चा कश्मीर के लिए जान देने के लिए तैयार है. कांग्रेस 70 साल से 370 को बच्चों की तरह गोद में खिलाती रही. पीएम मोदी ने 2019 को 370 को समाप्त कर दिया. 70 साल के बाद कश्मीर में तिरंगा लहराया. कांग्रेस कहती है  पीएम मोदी आरक्षण हटा देंगे. आरक्षण न हटाया न हटेगा. पीएम मोदी ने अगर हटाया है तो 370 हटाया, नक्सलवाद हटाया है. कांग्रेस को हम आरक्षण हटाने नहीं देंगे, यह मोदी की गारंटी है. आदिवासियों के कल्याण के लिए बीजेपी ने काफी काम किए.

(देश और दुनिया की खबरों केलिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)


अधिक देश की खबरें