अहमदाबाद : स्कूलों को बम से उड़ाने वाले मामले में बड़ा खुलासा, पाकिस्तान कनेक्शन आया सामने
File Photo


अहमदाबाद : अहमदाबाद के 10 स्कूलों को बम से उड़ाने की धमकी देने के मामले में बड़ा खुलासा हुआ है. क्राइम ब्रांच ने इस मामले का पर्दाफाश कर दिया है और इसमें पाकिस्तान कनेक्शन सामने आया है. क्राइम ब्रांच की जांच में खुलासा हुआ है कि स्कूलों को बम से उड़ाने की धमकी देने लिए जो मेल आया था, वह पाकिस्तान से आया था. क्राइम ब्रांच ने आईडी का पता लगा लिया है, जहां से मेल आया था. हालांकि, इसके लिए एक रूसी डोमेन का इस्तेमाल किया गया था.

दरअसल, बीते दिनों अहमदाबाद में उस वक्त हड़कंप मच गया, जब शहर के 10 स्कूलों को बम से उड़ाने की धमकी वाला मेल आया था. इसके बाद पुलिस आनन-फानन में तलाशी में जुट गई थी. हालांकि, बाद में इसे फर्जी धमकी करार दिया गया. पुलिस ने सभी स्कूलों की तलाशी के बाद इसे फर्जी करार दिया था. अहमदाबाद नगर अपराध शाखा ने एक बयान में बताया कि सूचना मिलने के बाद पुलिस, बम रोधी दस्ता, श्वान दस्ता और अपराध शाखा की टीम इन स्कूलों में पहुंची और उनकी अच्छी तरह से तलाशी ली. हालांकि, तलाशी अभियान के दौरान कोई विस्फोटक नहीं मिला.

क्राइम ब्रांच ने लोगों से नहीं घबराने की अपील की थी और बताया था कि यह धमकी फर्जी है. जिन स्कूलों को धमकी भरा ईमेल मिला उनमें बोपल में डीपीएस और आनंद निकेतन, एसजी हाईवे पर उदगम स्कूल, घाटलोदिया में कैलोरक्स स्कूल, चांदखेड़ा और एयरपोर्ट रोड पर आर्मी कैंटोनमेंट के में केंद्रीय विद्यालय शामिल हैं. उदगम स्कूल के प्रशासक धीमंत चोकसी ने कहा, ‘ईमेल भेजने वाले ने हमारे स्कूल को बम से उड़ाने की धमकी दी. हमारे स्कूल में 24 घंटे सुरक्षा रहती है. हमें बाहर से कोई पार्सल नहीं मिला और हमारे स्कूल के दरवाजे भी बंद थे.’

बता दें कि इसी पैटर्न पर दिल्ली के स्कूलों को भी ईमेल मिले थे, जिसमें बम से उड़ाने की धमकी दी गई थी. दिल्ली के 100 से अधिक स्कूलों को बम से उड़ाने की धमकी मिली थी. हालांकि, यह बाद में फर्जी साबित हुआ. इस संबंध में एक एफआईआर भी दर्ज की गई थी. पुलिस ने कहा था कि बम संबंधी ईमेल भेजने का मकसद “बड़े पैमाने पर दहशत पैदा करना और सार्वजनिक व्यवस्था को बिगाड़ना था. दिल्ली पुलिस के विशेष प्रकोष्ठ द्वारा दर्ज प्राथमिकी में यह दावा किया गया है.

(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)


अधिक देश की खबरें

ईरान के राष्ट्रपति इब्राहिम रइसी की मौत पर भारत ने गहरा शोक किया व्यक्त

ईरान के राष्ट्रपति इब्राहिम रइसी की मौत पर भारत ने गहरा शोक किया व्यक्त..

ईरान के राष्ट्रपति इब्राहिम रइसी विदेश मंत्री होसैन आमिर-अब्दोलाहियान व कुछ दूसरे अधिकारियों की एक हेलीकाप्टर हादसे ... ...