1ST वनडे : टीम इंडिया ने इंग्लैंड को 66 रन से हराया, डेब्यू मैच खेल रहे प्रसिद्ध कृष्णा ने झटके 4 विकेट
भारत ने इंग्लैंड को दिया 318 रनों का लक्ष्य 


भारतीय टीम इस समय पूरे फॉर्म में चल रही है. इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट और टी20 सीरीज पर कब्जा जमाने के बाद भारतीय टीम ने आज पुणे में खेले गए तीन वनडे मैचों की सीरीज के पहले मुकाबले में मेजबान टीम को 66 रन से हराकर सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है. भारत की तरफ से शिखर धवन ने 98 रनों की शानदार पारी खेली. पहले बल्लेबाजी करते टीम इंडिया ने 317 रन बनाए. वहीं लक्ष्य का पीछा कर रही इंग्लैंड की टीम 251 रन बनाकर ढ़ेर हो गई.


आज की इस जीत में पूरी भारतीय टीम का योगदान रहा है. जहां बल्लेबाजों में शिखर धवन ने 98 रन, केएल राहुल 62 रन, क्रुणाल पंड्या 58 रन और कप्तान विराट कोहली ने 56 रनों की पारी खेली. गेंदबाजी की अगर बात करें तो अपना डेब्यू मैच खेल रहे प्रसिद्ध कृष्णा ने 4 विकेट लिए, जबकि  शार्दुल ठाकुर 3 विकेट, भुवनेश्वर कुमार 2 विकेटऔर क्रुणाल पंड्या को एक विकेट मिला.

वहीं लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लैंड शुरुआत काफी अच्छी रही. इंग्लैंड की तरफ से जॉनी बेयरस्टो ने 94 रनों की शानदार पारी खेली. इसके अलावा जेसन रॉय ने 46 रन बनाए. बेयरस्टो ने पारी के दौरान 66 गेंदों में 7 छक्कों की मदद से 94 बनाए. इंग्लैंड के टीम ने पहले विकेट के लिए 14 ओवरों में 135 रन की बेहतरीन साझेदारी की और  एक समय ऐसा लग रहा था कि मैच भारत के हाथ से फिसलता हुआ नजर आ रहा है. पहले विकेट के लिए दोनों सलामी बल्लेबाज बेयरस्टो और जेसन रॉय ने तूफानी पारी खेली.



अधिक खेल की खबरें

बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी : पीएम मोदी अहमदाबाद जाएंगे IND vs AUS का मैच देखने, ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री हो सकते है शामिल ..

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी की 4 टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला 9 ......