IND vs ENG : टेस्ट और टी20 के बाद टीम इंडिया का वनडे सीरीज पर कब्जा, इंग्लैंड की टीम 7 रन से हराया  
भारत ने अपने ही घर इंग्लैंड को लगातार छठी बार वनडे की सीरीज में हराया है.


पुणे में खेले गए तीन वनडे मैचों की सीरीज के आखिरी मुकाबले में भारत ने इंग्लैंड को 7 रन से हरा दिया है. इससे पहले भी टीम इंडिया ने मेहमान टीम को टेस्ट और टी20 सीरीज में हरा चुकी है. टीम इंडिया ने इस जीत के साथ ही सीरीज में 21 से कब्ज़ा कर लिया है. गौरतलब है कि इंग्लैंड की टीम ने टॉस जीतकर भारत को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया था.



पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम ने 48.2 ओवरों में 329 रन पर पूरी टीम ऑल आउट हो गई. वहीं इंग्लैंड की टीम इतने बड़े स्कोर का पीछा करते हुए 322 रन बना पाई. भारत ने अपने ही घर इंग्लैंड को लगातार छठी बार वनडे की सीरीज में हराया है. वनडे सीरीज पर कब्जा करने वाली टीम इंडिया ने इससे पहले इंग्लैंड को टेस्ट सीरीज में 3-1 से, और  टी20 सीरीज 3-2 से करारी शिकस्त दी गई थी.

मुकाबले में इंग्लैंड की ओर से सबसे ज्यादा 95 रन सैम कुरेन ने बनाए हैं. जिसके लिए उन्हें मैन ऑफ द मैच चुना गया. वहीं सीरीज में सबसे अधिक 219 रन बनाने वाले ओपनर बल्लेबाज जॉनी बेयरस्टो को मैन ऑफ द सीरीज का अवॉर्ड दिया गया.



पंत ने बनाए शानदार 78 रनइससे पहले भारत की तरफ से ऋषभ पंत ने 78 और हार्दिक पंड्या ने 64 रन बनाकर टीम को एक बड़े स्कोर  यानि 300 के पार पहुंचाया. गौरतलब है कि ऋषभ पंत के लिए आज की पारी उनके वनडे करियर की सबसे बड़ी पारी है. वहीं भारत के ओपनर शिखर धवन ने 67 रन की शानदार पारी खेली. जबकि ऑलराउंडर क्रुणाल पंड्या ने 25 और शार्दुल ठाकुर ने 30 रन बनाए.


अधिक खेल की खबरें

India vs Australia : कोहली और सूर्यकुमार के तूफान में उड़ा ऑस्ट्रेलिया, तीन मैचों की टी20 सीरीज में 2-1 से जीता भारत ..

हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम खेले गए तीन मैचों की टी20 सीरीज के आखिरी मुकाबले में ......