T20 World Cup 2021- हारिस रउफ नहीं बल्कि इस खिलाड़ी की वजह न्यूजीलैंड को हरा पाई पाकिस्तानी टीम
फाइल फ़ोटो


कल विश्वकप में पाकिस्तान की भिड़त न्यूजीलैंड से हुई। इस मैच में पाक के हारिस रऊफ ने रिकॉर्ड तोड़ बालिंग की और अपनी टीम को बेहतरी जीत दिलवाई। दरअसल, मंगलवार को न्यूजीलैंड को पांच विकेट से हराकर सुपर 12 के ग्रुप टू मुकाबले में निरंतर दूसरी जीत दर्ज की।

न्यूजीलैंड क्रिकेटर के 135 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी पाकिस्तान ने आठ गेंद शेष रहते पांच विकेट पर 135 रन बनाकर जीत हासिल कर ली। सलामी बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान (33), अनुभवी शोएब मलिक (20 गेंदों में नॉटआउट 26) और आसिफ अली (12 गेंदों पर नॉटआउट 27) ने टीम को टारगेट तक पहुंचाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।

आपको बता दें कि मलिक और आसिफ ने हारे हालातों में 3.5 ओवर में 48 रन की अटूट साझेदारी की। आसिफ ने अपनी पारी में एक चौका और तीन छक्के लगाए जबकि मलिक ने दो फोर और एक सिक्स लगाया। हारिस (22 रन देकर चार विकेट) की तूफानी गेंदबाजी के सामने न्यूजीलैंड की टीम आठ विकेट पर 134 रन ही बना सकी। 

तो वहीं दूसरी ओर स्पिनर इमाद वसीम (24 रन देकर 1 विकेट) और मोहम्मद हफीज (16 रन देकर 1 विकेट) और तेज गेंदबाज शाहीन शाह अफरीदी (21 रन देकर 1) ने भी रउफ का साथ दिया। बता दें कि आसिफ की वजह से पाकिस्तान कल का मैच जीत पाई।

अधिक खेल की खबरें