श्रेयस अय्यर और मोहम्मद सिराज ICC एकदिवसीय टीम में शामिल, बाबर आजम बने कप्तान
श्रेयस अय्यर और तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज और कप्तान बाबर आजम


नई दिल्ली : टीम इंडिया के श्रेयस अय्यर और तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज ने मंगलवार को आईसीसी एकदिवसीय टीम में जगह बनाई है. इन दोनों ही खिलाड़ियों के अलावा अन्य किसी अन्य भारतीय खिलाड़ी को टीम में मौका नहीं मिला है.
 
श्रेयस अय्यर 2022 से 50 ओवर के प्रारूप में भारत के सबसे बेहतरीन बल्लेबाजों में से एक के रूप में उभरे. ज्यादातर नंबर 4 बल्लेबाजी करते अय्यर ने कैलेंडर वर्ष के दौरान 17 मैच खेले और 55.69 की औसत से 724 रन बनाए. उन्होंने 91.52 की तेज गति से रन बनाए, जिसमें एक शतक और छह अर्धशतक शामिल हैं.

वहीं, मोहम्मद सिराज के लिए 2022 काफी शानदार रहा. चोट के कारण जसप्रीत बुमराह के बाहर होने के कारण सिराज भारत की तेज गेंदबाजी इकाई के सबसे शक्तिशाली हथियार के रूप में उभरे. नई और पुरानी दोनों गेंदों के साथ, सिराज ने 15 मैच खेले और 24 विकेट लिए. उनके विकेट 4.62 की इकॉनमी और 23.50 के औसत से आए, जिसमें 3/29 के सर्वश्रेष्ठ आंकड़े थे.

आईसीसी एकदिवसीय टीम 2022 इस प्रकार है
बाबर आजम (कप्तान) , ट्रैविस हेड, शाई होप, श्रेयस अय्यर, टॉम लॉथम (विकेटकीपर),सिकंदर रजा, मेंहदी हसन मिराज, अल्जारी जोसेफ, मोहम्मद सिराज, ट्रेंट बोल्ट और एडम जांपा.


आईसीसी की टीम ऑफ द ईयर 2022 का कप्तान बाबर आजम को बनाया गया है. बीते साल बाबर आजम वनडे में बेहतरीन कप्तानी करने के अलावा शानदार बैटिंग की. आईसीसी टीम ऑफ द ईयर में उन खिलाड़ियों को शामिल किया जाता है जो पूरे साल वनडे क्रिकेट में बैटिंग, बॉलिंग या अपने ऑलराउंड प्रदर्शन से प्रभावित करते हैं.

(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)

अधिक खेल की खबरें

बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी : पीएम मोदी अहमदाबाद जाएंगे IND vs AUS का मैच देखने, ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री हो सकते है शामिल ..

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी की 4 टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला 9 ......