भारतीय टीम के पूर्व कप्तान और सलामी बल्लेबाज शिखर धवन अपने बेबाक अंदाज के लिए जाने जाते हैं
फाइल फोटो


भारतीय टीम के पूर्व कप्तान और सलामी बल्लेबाज शिखर धवन (Shikhar Dhawan) अपने बेबाक अंदाज के लिए जाने जाते हैं। उनका मस्ती भर मिजाज फैंस को काफी पसंद आता हैं। हालांकि, इन दिनों शिखर धवन टीम इंडिया से बाहर चल रहे हैं, लेकिन इस सीजन वह पंजाब किंग्स की कप्तानी करेंगे। आईपीएल 2023 से पहले शिखर ने एक न्यूज चैनल को दिए इंटरव्यू में टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल को लेकर खुलकर बात की, जिन्होंने वनडे में धवन की जगह ली है।


वनडे टीम से बाहर होने के बाद Shikhar Dhawan ने शुभमन गिल को लेकर क्या कहा-

आईपीएल 2023 से पहले शिखर धवन (Shikhar Dhawan) ने एक इंटरव्यू में शुभमन गिल की जमकर तारीफ करते हुए एक सवाल का जवाब खास अंदाज में दिया। बता दें कि धवन की जगह वनडे में शुभमन गिल ने ली, लेकिन इसके बावजूद भी शिखर इस बात से नाखुश नहीं है। उनसे जब गिल को लेकर सवाल किया गया, तो उन्होंने कहा, शुभमन ने जिस तरह का खेल दिखाया है उसके कारण ही उनकी भारत की वनडे में एंट्री हुई।

इसके बाद जब उनसे पूछा गया कि अगर आप सेलेक्टर होते तो आप शिखर धवन को इतना लंबा मौका देते? तो इसका जवाब देते हुए उन्होंने कहा कि शुभमन ने इंटरनेशनल में जितना अच्छा प्रदर्शन किया, तो मैं शिखर के ऊपर शुभमन को चुनता।

इसके बाद ही उन्होंने कहा कि शुभमन काफी अच्छा कर रहा है, तो हमें इसे स्वीकार करना चाहिए। हालांकि मैं मौकों के लिए हमेशा तैयार हूं। कब मैजिक हो जाए, इसका नहीं पता, लेकिन मैं अपनी तरफ से पूरी मेहनत कर रहा हूं।

Shikhar Dhawan ने रोहित-द्रविड़ की जमकर की तारीफ

गौरतलब है कि शिखर धवन ने पिछले साल बांग्लादेश के खिलाफ भारतीय टीम के लिए मैदान पर उतरे थे। इसके बाद से उन्हें भारतीय टीम से बाहर होना पड़ा। इससे पहले धवन ने वेस्टइंडीज और श्रीलंका के खिलाफ टीम की कप्तानी भी कर चुके थे और कहा जा रहा था कि वह टीम वनडे विश्व कप में टीम इंडिया के रणनीति में शामिल हैं।

इस दौरान उन्होंने बताया कि रोहित भाई और कोच राहुल द्रविड़ ने मुझे बैक किया और कहा कि विश्व कप तक तुम्हारा लक्ष्य होना चाहिए। इसके साथ ही उन्होंने कहा मेरी एक दो सीरीज अच्छी नहीं थी, तो रोहित-राहुल ने शुभमन को मौका दिया और उन मौकों को शुभमन ने भुनाया भी।

अधिक खेल की खबरें