AUS vs ENG : ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड को 33 रन से हराया, लगातार छठी हार के बाद वर्ल्ड कप से बाहर
ऑस्ट्रेलियाई टीम की यह लगातार पांचवीं जीत है


अहमदाबाद : पिछली बार की विजेता टीम इंग्लैंड का विश्व कप 2023 में खराब प्रदर्शन जारी है.शनिवार को नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले गए मैच में ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड 33 रन से हरा दिया है. मैच में ऑस्ट्रेलियाई टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 286 रन बनाए थे. ऐसे में जीत के इंग्लैंड को 287 रनों की जरूरत थी, लेकिन इंग्लैंड की टीम लक्ष्य का पीछा करते हुए 48.1 ओवरों में 253 रनों पर सिमट गई.


आज खेले गए मैच के बाद ऑस्ट्रेलियाई टीम की यह लगातार पांचवीं जीत है. वहीं पहले दो मैचों में उसे हार का सामना करना पड़ा है. इस जीत के साथ ऑस्ट्रेलियाई टीम अंकतालिका में तीसरे नंबर पर बना हुआ है. दूसरी तरफ इंग्लैंड की सात मैचों में यह छठी हार रही और वह आखिरी नंबर पर है. इंग्लैंड ने लगातार छह मुकाबले गंवाए हैं. इस हार के साथ ही इंग्लैंड की टीम सेमीफाइनल की रेस से पूरी तरह बाहर हो गई. भारत और साउथ अफ्रीका पहले ही सेमीफाइनल में जगह पक्की कर चुके हैं.

इंग्लैंड की ओर से बेन स्टोक्स ने फॉर्म में वापसी करते हुए 90 गेंदों पर 64 रन बनाए, जिसमें दो चौके और तीन छक्के शामिल रहे. वहीं डेविड मलान ने भी 50 रनों की पारी खेली. मलान ने 64 गेंदों की पारी में चार चौके और एक सिक्स लगाया. मोईन अली ने भी 42 रनों का योगदान दिया. ऑस्ट्रेलियाई टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही थी और उसने 38 रनों के स्कोर तक दो विकेट खो दिए थे. इसके बाद स्टीव स्मिथ और मार्नस लाबुशेन ने मिलकर पारी को संवारा. लाबुशेन-स्मिथ के बीच तीसरे विकेट के लिए 75 रनों की साझेदारी हुई.
 
लाबुशेन के आउट होने के बाद ऑस्ट्रेलियाई के निचले बल्लेबाजों ने उपयोगी योगदान देकर अपनी टीम को 286 रनों के स्कोर तक पहुंचाया. मार्नस लाबुशेन ने सर्वाधिक 83 गेंदों पर 71 रन बनाए,जिसमें सात चौके शामिल रहे. वहीं कैमरन ग्रीन ने पांच चौकों की मदद से 47 और स्टीव स्मिथ ने 44 रनों (52 गेंद, तीन चौके) की पारी खेली. इंग्लैंड की ओर से क्रिस वोक्स ने सबसे ज्यादा चार खिलाड़ियों को आउट किया. वहीं आदिल राशिद और मार्क वुड को दो-दो सफलता प्राप्त हुई.


अधिक खेल की खबरें