विश्व कप : न्यूजीलैंड का सेमीफाइनल खेलना लगभग तय, पाकिस्तान और अफगानिस्तान बाहर!
चौथे स्थान के लिए न्यूजीलैंड, पाकिस्तान और अफगानिस्तान के बीच अभी भी तीन-तरफा संघर्ष चल रहा है।


नई दिल्ली  : बेंगलुरु में गुरुवार को श्रीलंका को 5 विकेट से हराकर न्यूजीलैंड ने 15 नवंबर को वानखेड़े स्टेडियम में भारत के खिलाफ सेमीफाइनल मुकाबले के लिए खुद को लगभग सुरक्षित कर लिया है। हालांकि चौथे स्थान के लिए न्यूजीलैंड, पाकिस्तान और अफगानिस्तान के बीच अभी भी तीन-तरफा संघर्ष चल रहा है। बेहतर नेट रन रेट (एनआरआर) की लड़ाई में न्यूजीलैंड ने पहले श्रीलंका को केवल 171 रन पर आउट करके और फिर 24वें ओवर में लक्ष्य का पीछा करके खुद को आरामदायक स्थिति में ला दिया है। 

शनिवार (11 नवंबर) को अपने आखिरी ग्रुप स्टेज गेम में इंग्लैंड पर पाकिस्तान की जीत उन्हें अंकों के मामले में न्यूजीलैंड के बराबर ले जाएगी, लेकिन नेट रन रेट के मामले में कीवी टीम को पीछे छोड़ना लगभग असंभव लगता है। वर्तमान स्थिति के अनुसार, न्यूजीलैंड का एनआरआर 0.743 है जबकि पाकिस्तान का 0.036 है।

संयोग से, पाकिस्तान इस विश्व कप में अपने आखिरी ग्रुप चरण के खेल से पहले खुद को उसी स्थिति में पाता है जैसा कि उन्होंने 2019 संस्करण में किया था। उस समय भी, एनआरआर पर चौथे स्थान पर मौजूद न्यूजीलैंड से आगे निकलने के लिए उन्हें 300 से अधिक रनों के अकल्पनीय अंतर से जीत की जरूरत थी। उन्होंने पहले बल्लेबाजी की और 9 विकेट पर 315 रन ही बना सके, जिससे बांग्लादेश को सात रन पर रोकना था। पीछा करने वाली टीम 1.5 ओवर में 8/0 पर पहुंच गई।

अफगानिस्तान की हालत और भी खराब है। हशमतुल्लाह शाहिदी की टीम वर्तमान में -0.338 के एनआरआर के साथ छठे स्थान पर है। दो रात पहले तक, उनका भाग्य उनके हाथों में था क्योंकि उनके पिछले दो मुकाबलों में दो जीत उन्हें न्यूजीलैंड और पाकिस्तान दोनों को पीछे छोड़कर चौथे स्थान पर ले जातीं।


(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)

अधिक खेल की खबरें