पाकिस्तान क्रिकेट में मचा हड़कंप, एक साथ 3 विदेशी कोच ने दिया इस्तीफा
File Photo


कराची : पाकिस्तान क्रिकेट में इस्तीफा देने के की झड़ी लग गई है. एक बार फिर पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड सुर्खियों में है.  आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप के बाद से ही टीम में आए बड़े बदलाव की वजह से विदेशी कोच नाखुश चल रहे थे. खबर सामने आई थी कि सभी को उनके पद से हटाने का फैसला लिया जा चुका है. पीसीबी ने कप्तान चयन समिति के बर्खास्त किया और कोच के साथ टीम डायरेक्टर में भी बदलाव किया. 

फिलहाल बोर्ड ने इस बात को साफ़ कर दिया कि तीनों विदेशी कोच ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है. भारत में खेले गए आईसीसी वनडे में पाकिस्तान क्रिकेट टीम के शर्मनाक प्रदर्शन के बाद कप्तान बाबर आजम को तीनों फॉर्मेट की कप्तानी छोड़ने पर मजबूर होना पड़ा. इंजमाम उल हक की अध्यक्षता वाली चयन समिति को तो टूर्नामेंट के दौरान ही बर्खास्त कर दिया गया था. जिसके बाद अब पाकिस्तान क्रिकेट में विदेशी कोच मिकी आर्थर, ग्रांट ब्रैडबर्न और एंड्रयू पुटिक ने राष्ट्रीय टीम से इस्तीफा दे दिया है.

भारत में 50 ओवरों के विश्व कप के बाद उनके पोर्टफोलियो में बदलाव करके उन्हें राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में जिम्मेदारी सौंपी गई थी. इन तीनों के साथ गेंदबाजी कोच मोर्नी मोर्कल भारत मे विश्व कप में पाकिस्तानी टीम के साथ थे. पाकिस्तान टूर्नामेंट में नॉकआउट चरण में भी नहीं पहुंच सका जिसके बाद पीसीबी प्रबंध समिति के प्रमुख जका अशरफ ने उन्हें एनसीए भेज दिया. तीनों ने इससे इनकार किया और छुट्टी लेकर घर लौट गए.

(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)

अधिक खेल की खबरें