ऋतुराज गायकवाड़ ने बनाया रिकॉर्ड, धोनी-कोहली-रोहित शर्मा को छोड़ा पीछे
ऋतुराज गायकवाड़


इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2024 के 29वें मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) ने मुंबई इंडियंस (MI) को 20 रनों से हरा दिया. रविवार (14 अप्रैल) को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेले गए इस मैच में हार्दिक पंड्या की कप्तानी वाली मुंबई इंडियंस को जीत के लिए 207 रनों का टारगेट मिला था, मगर वह छह विकेट खोकर 186 रन ही बना पाई.

चेन्नई सुपर किंग्स की इस धमाकेदार जीत में कप्तान ऋतुराज गायकवाड़ की अहम भूमिका रही. गायकवाड़ ने 40 गेंदों पर 69 रन बनाए, जिसमें पांच छक्के और इतने ही चौके शामिल रहे. बता दें कि गायकवाड़ इस मैच में तीसरे क्रम पर बैटिंग करने उतरे थे. गायकवाड़ की जगह अजिंक्य रहाणे ने रचिन रवींद्र के साथ ओपनिंग की.

ऋतुराज गायकवाड़ ने इस शानदार पारी के दौरान एक बड़ा रिकॉर्ड बनाया. ऋतुराज आईपीएल के इतिहास में सबसे तेज 2000 रन बनाने वाले भारतीय बल्लेबाज बन गए हैं. ऋतुराज ने केएल राहुल को पछाड़ दिया है. ऋतुराज ने अपनी 57वीं पारी में हजार रन पूरे किए हैं, वहीं राहुल ने ये उपलब्धि हासिल करने के लिए 60 इनिंग्स लीं. ओवरऑल आईपीएल में सबसे तेज 2000 रन बनाने के मामले में ऋतुराज गायकवाड़ तीसरे नंबर पर हैं. बता दें कि आईपीएल में सबसे तेज दो हजार रन बनाने का रिकॉर्ड क्रिस गेल के नाम पर है, जिन्होंने 48 पारियों में ये कीर्तिमान रच डाला था.

(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)

अधिक खेल की खबरें