ऋषभ पंत का विकेटकीपिंग में दिखा पुराना अंदाज, मिल सकता है टी20 वर्ल्ड कप में मौका!
ऋषभ पंत


नई दिल्ली : इंड‍ियन प्रीम‍ियर लीग 2024 में 17 अप्रैल को दिल्ली कैपिटल्स और गुजरात टाइटन्स के बीच मैच हुआ. यह मैच फैन्स के ल‍िहाज से एकदम नीरस रहा. वहीं इस मुकाबले में भारतीय क्रिकेट के लिहाज से एक बात सबसे शानदार रही, वह रहा ऋषभ पंत की विकेटकीपिंग. पंत ने कुल मिलाकर इस मैच में 4 श‍िकार किए. ज‍िसमें उनकी विकेटकीप‍िंग स्क्ल‍िस साफ तौर पर नजर आई. ऐसे में सवाल है क‍ि क्या पंत को टी20 वर्ल्ड कप का टिकट मिलेगा, क्योंकि आईपीएल में भी उनका व्यक्त‍िगत प्रदर्शन शानदार रहा है.

इस मैच में गुजरात (GT) की टीम पहले खेलते हुए महज 17.3 ओवर्स में 89 रनों पर लुढ़क गई. वहीं दिल्ली ने इस टारगेट को 8.5 ओवर्स में 92/4 का स्कोर बनाकर चेज कर लिया. लेकिन पंत इस मैच में पंत अपनी विकेटकीप‍िंग की वजह से 'प्लेयर ऑफ द मैच' रहे. उन्होंने 2 कैच और 2 स्टम्प किए और 16 रन बनाकर नाबाद लौटे. ऐसा संभवत: हाल‍िया समय में अर्से बाद हुआ है जब किसी व‍िकेटकीपर को उसकी कीपिंग की बदौलत प्लेयर ऑफ द मैच म‍िला है.  इसके बाद पंत की व‍िकेटकीप‍िंंग की चर्चा में आ गई है.  

पंत की विकेटकीप‍िंग की तारीफ क्यों ही रही है तो उसको समझने की कोश‍िश करते हैं. पंत के चार श‍िकार में से एक डेविड म‍िलर का ईशांत शर्मा की गेंद पर कैच आउट खास रहा. पंत ने इस कैच को एक हाथ से डाइव लगाकर लपका. बाद में DRS लिया गया, इससके बाद मिलर महज 2 रनों पर पवेल‍ियन लौटे.

इसके बाद पंत का मैज‍िक गुजरात की पारी के नौवें ओवर की तीसरी गेंद पर देखने को मिला. जब उन्होंने ट्रिस्टन स्टब्स की गेंद पर अभ‍िनव मनोहर को चीते की तरह फुर्ती दिखाते हुए स्टम्प कर दिया. अभ‍िनव मनोहर भी 8 रन पर आउट होने के बाद हैरान दिखे. स्टब्स की ठीक अगली गेंद पर एक बार फिर पंत का मैज‍िक दिखा. पंत ने अबकी बार शाहरुख खान को स्टम्प कर दिया. शाहरुख गोल्डन डक यानी पहली ही गेंद पर आउट हुए.


(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)

अधिक खेल की खबरें