यूपी : गलत व्यवहार से नाराज SP ने 3 पुलिसकर्मियों को किया निलंबित, एसओ लाइन हाजिर  
प्रतीकात्मक फोटो


प्रतापगढ़ : उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ जिले में नए पुलिस अधीक्षक अनुराग आर्य ने कार्यभार ग्रहण करते ही पूरे पुलिस महकमे का सिस्टम बदलने की कवायद में जुट गए हैं. एसपी ने रविवार को बड़ी कार्रवाई करते हुए बाघराय थाने के एसओ रविन्द्र यादव को लाइन हाजिर किया है. साथ ही दरोगा संतोष यादव और दो सिपाहियों को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है. 

जानकारी के मुताबिक बाघराय थाने में तैनात दोनों सिपाही हरिचंद्र और गुरुवेंद्र सिंह पर लूट, मारपीट, धमकी देने और एससी-एसटी एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है. साथ ही इसकी जांच सीओ सदर को सौंपी गई है.

बता दें कि शिकायतकर्ता जयचंद्र ने पुलिस अधीक्षक को शिकायत पत्र देते हुए आरोप लगाया कि जमीनी विवाद की शिकायत करने पर दोनों पक्ष को दोनों सिपाही हरिचंद्र और गुरुवेंद्र ने थाने बुलाया. उनका आरोप है कि दूसरी पार्टी से पैसा लेकर उन्‍हें थाने से छोड़ दिया गया. 

इसके बाद दोनों सिपाहियों ने शिकायतकर्ता जयचंद्र से पैसे की मांग की. सिपाहियों को पैसा नहीं देने पर जयचंद्र और उसके दोनों भाइयों की पेड़ से बांध कर पिटाई की गई. उनके मोबाइल फ़ोन सिपाहियों द्वारा छीन लिए गए और जातिसूचक गाली दी गई और बाद में दरोगा संतोष यादव ने सभी का 151 में चालान कर दिया.   


अधिक राज्य/उत्तर प्रदेश की खबरें