राजधानी में कोरोना के 1041 नए मरीज, नवनीत सहगल ने लगवाई कोरोना वैक्सीन 
अपर मुख्य सचिव सूचना नवनीत सहगल व उनकी पत्नी वंदना सहगल ने शनिवार को श्यामा प्रसाद मुखर्जी अस्पताल (सिविल)में कोरोना वैक्सीन लगवायी.


लखनऊ : लखनऊ में कोरोना संक्रमण के बढ़ने का सिलसिला जारी है. शनिवार को राजधानी में कोरोना से छह और लोगों की मौत हो गई है और 1041 नए कोरोना संक्रमित हो गए हैं. इससे पहले शुक्रवार को यह संख्या 940 थी. वहीं आज विभिन्न अस्पतालों में भर्ती 213 मरीजों ने कोरोना संक्रमण को हरा दिया. यह सभी डिस्चार्ज कर दिये गये. इन्दिरा में आज फिर सबसे अधिक 78 संक्रमण के केस मिले. 


शहर में प्रतिदिन संक्रमण के नये-नये रिकार्ड बनने और संक्रमित लोगों की लगातार हो रही मौतों से लोगों में दहशत बढ़ती जा रही है. हालत यह है कि लखनऊ पूरे प्रदेश में संक्रमण और मौतों के मामले में नम्बर एक बना हुआ है. वहीं दूसरी ओर स्वास्थ्य विभाग लोगों को संक्रमण से बचाने की हर जुगत में लगा हुआ है,लेकिन संक्रमण के आंकड़े बढऩे के बजाय लगातार बढ़ते ही जा रहे हैं. जिससे स्वास्थ्य विभाग की कार्यप्रणाली पर भी प्रश्नचिन्ह लग रहा है.

सीएमओ प्रवक्ता योगेश रघुवंशी ने बताया कि आज जनपद में कोरोना वायरस के सम्बन्ध में सर्विलान्स एवं कान्टेक्ट ट्रेसिंग के आधार पर टीमों द्वारा 19845 लोगो के सैम्पल लिये गये हैं, और कोविड प्रोटोकाल के दृष्टिगत  कुल 185 रोगियों को हॉस्पिटल आवंटन किया गया.

इंदिरा नगर 78,आलमबाग 23, रायबरेली रोड 27, महानगर 45, हजरतगंज 42,अलीगंज 35, तालकटोरा 31, गोमती नगर 74, चौक 52,हसनगंज 25, विकास नगर 22,जानकीपुरम 23,आशियाना 24,अमीनाबाद मेें 24 और ठाकुरगंज में 22 पाजिटिव रोगी मिले.

अब तक 1228 लोगों की हो चुकी है मौत
राजधानी में अब तक कोरोना संक्रमित कुल 1228 लोगों की मौत हो चुकी है. जबकि सक्रिय केसों की संख्या-5408 हो गयी है,और 82157 लोग स्वस्थ हो चुके हैं.

मलिहाबाद सीएचसी के अधीक्षक हुए कोरोना पॉजिटिव
सीएचसी मलिहाबाद के अधीक्षक डॉ. अवधेश कुमार की कोरोना जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आयी है, जबकि वह कोरोना वैक्सीन लगवा चुके है. फिलहाल वह 14 दिनों के लिए हुए क्वारंटाइन हो गये.

कई कालेजों के शिक्षक-शिक्षिकायें संक्रमित
महिला डिग्री कालेज की चार शिक्षिकायें, नारी शिक्षा निकेतन डिग्री कालेज की एक, आईटी कालेज में दो और नवयुग डिग्री कालेज व जेएनपीजी कालेज के एक-एक शिक्षक में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुयी है। इसके अलावा सीएमएस के चौक ब्रांच की कक्षा चार की एक शिक्षिका भी कोरोना संक्रमण के चपेट में आ गयीं हैं.

अपर मुख्य सचिव सूचना नवनीत सहगल ने लगवायी वैक्सीन
अपर मुख्य सचिव सूचना नवनीत सहगल व उनकी पत्नी वंदना सहगल ने  शनिवार को श्यामा प्रसाद मुखर्जी अस्पताल (सिविल)में कोरोना वैक्सीन लगवायी. टीका लगवाने के बाद उन्होने सभी लोगों से कोविड वैक्सीन लगवाने,और मास्क व सोशल डिस्टेंसिंग का हर हाल में पालन करने की अपील की.


(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)

अधिक राज्य/उत्तर प्रदेश की खबरें