यूपी : चित्रकूट में परिवार के तीन सदस्यों सहित पांच लोग कोरोना पॉजिटिव, मचा हड़कंप  
कॉन्सेप्ट फोटो


चित्रकूट : उत्तर प्रदेश के चित्रकूट जिले के मानिकपुर में रविवार को परिवार के तीन सदस्यों समेत पांच लोगों में कोरोना की पुष्टि होने के बाद हड़कंप मच गया है. गौरतलब है प्रदेश के कई जिले इस वैश्विक महामारी की चपेट में हैं.


जनपद के डीएम शुभ्रांत कुमार शुक्ल ने सीएमओ से बातचीत कर कोरोना संक्रमित मरीजों को बेहतर इलाज के लिए बांदा मेडिकल कालेज भेजने को कहा है. इसके अलावा उन्होंने  संवेदनशील इलाकों में कड़ी सतर्कता बरतने के निर्देश दिये है.  

जानकारी के मुताबिक सामुदायिक स्वास्थ केन्द्र के कोविड सेंटर पर मानिकपुर के रहने वाले गोविन्द्र नगर निवासी और उनके परिवार के तीन सदस्यों का कोरोना का सैंपल लिया गया था. जिसके बाद तीनों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. जिसके बाद इन्हे इलाज के लिए बांदा मेडिकल कालेज भेजा गया है.

इसके साथ जिले के रेलवे स्टेशन पर की जा रही जांच में मुम्बई से आये बराहमाफी व रानीपुर के एक-एक प्रवासी श्रमिक में कोरोना संक्रमित होने की पुष्टि हुई है. इन दोंनो ग्रामीणों को स्वास्थ्य विभाग की निगरानी में उनके घरों में ही क्वारंटीन कर दिया गया है. वहीं सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र मानिकपुर के मुख्य चिकित्सा अधीक्षक डॉ. राजेश कुमार सिंह ने क्षेत्र के लोगों से अपील करते हुए कहा कि जो भी प्रवासी लोग बाहर से आ रहे हैं उन्हें बिना जांच के गांव में न आने दे.



अधिक राज्य/उत्तर प्रदेश की खबरें

लड़की के परिजनों प्रेमी की हत्याकर काटा प्राइवेट पार्ट, लड़के के घर वालों ने किया उसके घर के सामने अंतिम संस्कार

लड़की के परिजनों प्रेमी की हत्याकर काटा प्राइवेट पार्ट, लड़के के घर वालों ने किया उसके घर के सामने अंतिम संस्कार..

बिहार के मुजफ्फरपुर जिले के रामपुर गांव में एक युवक की हत्या के बाद माहौल खराब है. ......