आखिर कौन है बाहुबली मुख्तार अंसारी, सुरक्षा के बीच लाया जा रहा यूपी?
फाइल फोटो


पंजाब की रोपड़ में बंद थे मुख्तार अंसारी , जिनको अब उत्तर प्रदेश पुलिस अपनी कस्टडी में लेने वाली है, आज ही रोपड़ से रवाना हो चुकी UP पुलिस मुख्तार अंसारी को उत्तर प्रदेश ला रही, उनकी सेहत काफी नासाज रहने के कारण सख्त सुरक्षा के साथ लाया जा रहा है।

 बताया जा रहा है, की उनको पुलिस की गाड़ी में नही, बल्कि, एम्बुलेंस से लाया जा रहा है, मुख्तार अंसारी की भाई और गाजीपुर BSP सांसद अफ़ज़ल अंसारी ने बताया है कि उनकी सेहत अब ठीक नही रहती है, वह अब सीनियर सिटीज़न की श्रेणी में आते है, उनके बाल भी पक गए है, हाई ब्लड प्रेशर के साथ साथ मधु मह का भी शिकार है मुख्तार अंसारी।

 आखिर कौन है मुख्तार अंसारी, और जेल में क्यों है

एक वक्त था जब बाहुबली मुख्तार अंसारी का नाम चलता था उत्तर प्रदेश में, उनके दबदबे के कारण बड़े बड़े लोग भी डरा करते थे, उनकी गैंग मनचाहे तरीके से किसी का भी अपहरण , कत्ल, वसूली करते थे, बहुजन समाज पार्टी BSP के नेता,  माऊ जिले से MLA भी रह चुके है मुख्तार अंसारी। मुख्तार अंसारी की राजनीति की शुरुआत उनके कॉलेज के दिनों से थी, बनारस हिन्दू यूनिवर्सिटी में उन्होंने स्टूडेंट यूनियन का चुनाव लड़ के बृजेश सिंह के दबदबे को चैलेंज भी किया था। उनके भाई भी राजनीति में सक्रिय है, और गाजीपुर से सांसद है।


 एक बार पार्टी छोड़ कर, अपनी खुद की भी पार्टी बना चुके थे, जिसका नाम कौमी एकता दल था, जिसका नाम बाद में, हिन्दू मुस्लिम एकता पार्टी के नाम से बनाया, वाराणसी में मोदी के खिलाफ 2014 में हारने के बाद वह वापस बसपा में लौट आये थे ।

मुख्तार अंसारी पर कुल 52 मुकदमे दर्ज है, और गोरख धंधे से बनाई हुई प्रॉपर्टी का 192 करोड़ की जायदात भी जब्त कर ली गयी है, इसी के साथ, उनके अवैध मकान भी गिराए जा चुके ह

(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)

अधिक राज्य/उत्तर प्रदेश की खबरें