गढ़मुक्तेश्वर में गरजे अखिलेश और जयंत : भाजपा को हराने का दावा किया
फाइल फ़ोटो


गढ़मुक्तेश्वर :समाजवादी पार्टी और राष्ट्रीय लोक दल गठबंधन के संयुक्त प्रत्याशी सपा नेता रविंद्र चौधरी के समर्थन में आज पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव और रालोद के मुखिया जयंत चौधरी गढ़मुक्तेश्वर पहुंचे . यहां उन्होंने एक जनसभा को संबोधित किया और फिर पत्रकारों से वार्ता किया . जनसभा में दोनों नेताओं ने भाजपा की सरकार के दौरान महंगाई बेरोजगारी आदि मुद्दों पर बात किया और कहा कि भाजपा सरकार बांटने का काम करती है और इसके रहते प्रदेश का सर्वांगीण विकास नहीं हो सकता .

जनसभा के बाद दोनों नेताओं ने बहुत देर से इंतजार कर रहे पत्रकारों को भी संबोधित किया . अखिलेश यादव ने दावा किया कि भारतीय जनता पार्टी की उत्तर प्रदेश से विदाई तय है . इसी साल के अंत में गुजरात में भी चुनाव होगा वहां से भी भाजपा बुरी तरह हार जाएगी . देश की जनता के लिए वह एक बड़ा सरप्राइस होगा क्योंकि गुजरात प्रधानमंत्री का गृह राज्य है . उनके अपने गृह राज्य की जनता भी उनकी चालबाजियों को समझ गई है . जयंत चौधरी ने कहा कि अनावश्यक रूप से लाया गया कृषि कानून देश के किसानों का अपमान करने के लिए ही था .इसीलिए सरकार को मजबूर हो कर उसे वापस करना पड़ा था लेकिन एक साल तक किसान परेशान रहे और सैकड़ों किसानों की मृत्यु हुई . इसका खामियाजा भारतीय जनता पार्टी को भुगतना पड़ेगा.

ज्ञातव्य है कि इस क्षेत्र से विधानसभा का चुनाव लड़ रहे रविंद्र चौधरी लोकप्रिय नेता और समाज सेवक हैं .यहां के स्थानीय राजनीतिक सामाजिक और जातीय समीकरण उनके पक्ष में हैं ,हालांकि चुनाव चतुष्कोणीय है . भाजपा ,बसपा और कांग्रेस के प्रत्याशी भी जीत का दावा कर रहे है लेकिन गठबंधन की स्थिति मजबूत है. मतदान पहले ही चरण में दस फरवरी को होगा .


अधिक राज्य/उत्तर प्रदेश की खबरें