ओवैसी पर हमले को लेकर गृह मंत्री अमित शाह ने राज्यसभा ने दिया जवाब
राज्यसभा में बोलते गृह मंत्री अमित शाह


नई दिल्ली : एआईएमआईएम चीफ और सांसद असदुद्दीन ओवैसी पर हुए हमले पर गृहमंत्री अमित शाह ने राज्यसभा में अपना जवाब दिया है. इस दौरान उन्होंने कहा कि मै चाहता हूं  असदुद्दीन ओवैसी Z कैटेगरी की सुरक्षा लें. ताकि इस तरह की आपराधिक घटनाओं से बचा जा सके.

घटना में सुरक्षित बच गए ओवैसी
राज्यसभा में अपने भाषण में अमित शाह ने कहा कि, ये घटना उस समय घटी जब ओवैसी जनसंपर्क कार्यक्रम करने के बाद दिल्ली लौट रहे थे. जैसे ही उनका काफिला टोल प्लाजा, नेशनल हाईवे-9, थाना- पिलखुआ, जनपद- हापुड़, उत्तर प्रदेश से गुजरा तो अज्ञात व्यक्तियों द्वारा उनके काफिले पर गोलियां चलाई गईं. हालांकि इस दौरान ओवैसी को किसी तरह का नुकसान नहीं हुआ है वह पूरी तरह सुरक्षित हैं.

मामले की हो रही है जांच
गृहमंत्री ने आगे बताया कि इस मामले में भारतीय दंड संहिता की धारा 307 और अपराधी कानून संशोधन अधिनियम 1932 की धारा 7 तहत थाना पिलखुआ, जनपद हापुड़ में एफआईआर दर्ज  किया गया है. इसकी विवेचना की जा रही है.

ओवैसी के की पहले से नहीं थी सूचना
अमित शाह ने कहा कि हापुड़ में ओवैसी के कार्यक्रम के बारे में पहले से किसी तरह की कोई जानकारी नहीं थी और ना ही कोई पूर्व सूचना जिला नियंत्रण कक्ष को भेजी गई थी. ओवैसी घटना के बाद सुरक्षित दिल्ली वापस पहुंच गए. जिले के वरिष्ठ अधिकारियों द्वारा घटनास्थल का निरीक्षण किया गया.

अमित शाह ने कहा कि ओवैसी की सुरक्षा का पुनः मूल्यांकन कराया गया है और खतरे के आकलन के आधार पर उनका दिल्ली में बुलेट प्रूफ कार के साथ अखिल भारतीय स्तर पर केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल की Z श्रेणी की सुरक्षा प्रदान की गई है. मौखिक सूचना जो हमें मिली है कि उन्होंने सुरक्षा लेने से अभी भी इनकार किया है. मैं सदन के माध्यम से उनसे विनती करना चाहूंगा कि वो तत्काल सुरक्षा ले लें और हम सभी की चिंता का समाधान करें.


(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)

अधिक राज्य/उत्तर प्रदेश की खबरें

मायावती के एक्शन पर भतीजे आकाश आनंद का आया जवाब, कहा- आप हमारी सर्वमान्य नेता, आपका आदेश आदेश सिर आंखों पर

मायावती के एक्शन पर भतीजे आकाश आनंद का आया जवाब, कहा- आप हमारी सर्वमान्य नेता, आपका आदेश आदेश सिर आंखों पर..

लोकसभा चुनाव से ठीक पहले बहुजन समाज पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष और उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री ......