IND vs BAN: दूसरे टेस्ट के पहले दिन बांग्लादेश की टीम 227 रन पर ऑल आउट, उमेश-आश्विन ने झटके 4-4 विकेट 
उमेश यादव ने 25 रन देकर चार विकेट लिए


नई दिल्ली : बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में  भारतीय गेंदबाजों ने खूब कमाल दिखाया है. उमेश यादव और रविचंद्रन अश्विन उम्दा गेंदबाजी की बदौलत बांग्लादेश की टीम ने पहली पारी में 227 रन पर आउट कर दिया, जिसके जवाब में भारत ने पहले दिन का खेल समाप्त होने तक बिना किसी नुकसान के 19 रन बनाए. 

बता दें कि दूसरे टेस्ट मैच में बांग्लादेश ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया, लेकिन मोमिनुल हक को छोड़कर उसका कोई भी बल्लेबाज अच्छी शुरुआत को बड़े स्कोर तक नहीं पहुंचा पाया. मोमिनुल ने 157 गेंदों पर 12 चौके की मदद से 84 रन की पारी खेली.

भारतीय टीम के तेज गेंदबाज उमेश यादव ने 25 रन देकर चार, अश्विन ने 71 रन देकर चार और 12 साल बाद टेस्ट में वापसी करने वाले जयदेव उनादकट ने 50 रन देकर दो विकेट झटके. बांग्लादेश ने अपने आखिरी पांच विकेट 14 रन के अंदर गंवाए. 

वहीं भारत की तरफ से ओपनिंग करने उतरे कप्तान केएल राहुल का क्रीज पर डटे हुए हैं. उन्हें दो अवसरों पर डीआरएस के कारण जीवनदान मिला. पहली बार बांग्लादेश ने विकेट के पीछे कैच के लिए विश्वसनीय अपील पर तीसरे अंपायर की मदद ली, जबकि दूसरी बार शाकिब अल हसन की गेंद पर अंपायर ने उन्हें LBW आउट दे दिया था, लेकिन इस बार भी भाग्य राहुल के साथ रहा.

गौरतलब है दूसरे दिन का खेल समाप्त होने तक राहुल 30 गेंदों पर तीन रन बनाकर खेल रहे थे, जबकि शुभमन गिल ने 20 गेंदों पर नाबाद 14 रन बनाए हैं, जिसमें एक चौका और शाकिब की गेंद पर उनके सिर के ऊपर से लगाया गया छक्का शामिल है. भारत अभी बांग्लादेश से 208 रन पीछे है. 

अब देखें दोनों टीमों की प्लेइंग-11
भारत: केएल राहुल (कप्तान), शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), अक्षर पटेल, रविचंद्रन अश्विन, जयदेव उनादकट, उमेश यादव और मोहम्मद सिराज।

बांग्लादेश: जाकिर हसन, नजमुल हसन शान्तो, मोमिनुल हक, लिटन दास (विकेटकीपर), मुश्फिकुर रहीम, शाकिब अल हसन (कप्तान), नुरुल हसन, मेहदी हसन मिराज, तैजुल इस्लाम, खालेद अहमद और तस्कीन अहमद।

(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)

अधिक राज्य/उत्तर प्रदेश की खबरें