मंगलवार को स्वामी प्रसाद मौर्य ने पत्र लिखा और इसी के साथ MLC पद भी छोड़ दिया है
स्वामी प्रसाद मौर्य


लोकसभा चुनाव से पहले ही उत्तर प्रदेश की सियासत में भूचाल मचा है। कुछ दिन पहले ही समाजवादी पार्टी के महासचिव पद से इस्तीफा देने वाले दिग्गज नेता स्वामी प्रसाद मौर्य ने विधानपरिषद की सदस्या से भी इस्तीफा दे दिया है। मंगलवार को स्वामी प्रसाद मौर्य ने पत्र लिखा और इसी के साथ MLC भी छोड़ दी है।

स्वामी प्रसाद मौर्य ने पत्र में लिखा कि मैं समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी के तौर पर निर्वाचित हुआ हूं, चूंकि मैंने समाजवादी पार्टी की प्राथमिकता सदस्यता से त्यागपत्र दे दिया है, इसलिए नैतिकता के आधार पर विधान परिषद की सदस्यता से त्यागपत्र दे रहा हूं।

अखिलेश के नाम लिखी चिट्ठी

स्वामी प्रसाद मौर्य ने समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव के नाम एक पत्र भी लिखा है। उन्होंने लिखा कि आपके नेतृत्व में सौहार्दपूर्ण वातावरण में काम करने का अवसर प्राप्त हुआ, लेकिन 12 फरवरी 2024 को हुई बातचीत और 13 फरवरी को भेजी गई चिट्ठी पर बातचीत की पहल नहीं करने के फलस्वरुप मैं समाजवादी पार्टी की प्राथमित सदस्य से भी त्याग-पत्र दे रहा हूं।

अधिक राज्य/उत्तर प्रदेश की खबरें

सेवा पूरी होने के बाद अग्निवीरों पुलिस भर्ती में मिलेगा आरक्षण, यूपी, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ सरकार का बड़ा ऐलान

सेवा पूरी होने के बाद अग्निवीरों पुलिस भर्ती में मिलेगा आरक्षण, यूपी, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ सरकार का बड़ा ऐलान..

उत्तर प्रदेश सरकार, मध्य प्रदेश सरकार और छत्तीसगढ़ सरकार अग्निवीरों को आरक्षण देगी. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, सीएम ......

अखिलेश यादव ने ली केशव मौर्य की चुटकी, बोले- दिल्ली के Wi-Fi पासवर्ड हैं, डिप्टी सीएम ने किया पलटवार बोले-गलतफहमी में ना रहें

अखिलेश यादव ने ली केशव मौर्य की चुटकी, बोले- दिल्ली के Wi-Fi पासवर्ड हैं, डिप्टी सीएम ने किया पलटवार बोले-गलतफहमी में ना रहें..

भाजपा यूपी यूनिट के भीतर चल रही अंतर्कलह के बीच सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने निशाना साधा ......