योगी कैबिनेट में इस बार RLD से 2, राजभर की पार्टी से एक सदस्य होगा हिस्सा, इस तारीख को कैबिनेट विस्तार संभव
योगी कैबिनेट


लखनऊ : उत्तर प्रदेश में योगी कैबिनेट का विस्तार मंगलवार यानि पांच मार्च को होनी की संभावना है. सूत्रों के मुताबिक पांच मार्च को संभावित मंत्रिमंडल विस्तार में राष्ट्रीय लोक दल (RLD) से 2, ओम प्रकाश राजभर की पार्टी सुभासपा से 1 तथा बीजेपी से तीन नेताओं को मंत्री बनाया जा सकता है. मंत्रिमंडल विस्तार की अटकलें पिछले काफी समय से लग रही हैं, ऐसे में सबकी नजरें अब 5 मार्च पर टिकी हैं.


सूत्रों के मुताबिक ये छोटा मंत्रिमंडल विस्तार है जिसमें, राजभर की पार्टी से एक, जयंत चौधरी आरएलडी से 2 था बीजेपी से दारा सिंह चौहान के अलावा एक दो और चेहरे शामिल हो सकते हैं. दारा सिंह चौहान को बीजेपी ने घोसी उपचुनाव में अपना उम्मीदवार बनाया था लेकिन वो जीत हासिल नहीं कर सके थे.

राजपाठ नहीं मिला तो होली नहीं मनाऊंगा- राजभर
आपको बता दें कि राजभर काफी समय पहले एनडीए में शामिल हो गए थे. वह बीजेपी आलाकमान से भी मिल चुके हैं लेकिन अभी तक उन्हें यूपी सरकार में मंत्री नहीं बनाया गया. मंत्री नहीं बनाए जाने को लेकर वह कई बार खुलकर नाराजगी भी जता चुके हैं. कुछ दिन पहले उन्होंने कहा था कि जब तक मैं राजपाठ नहीं ले लेता जब तक मैं होली नहीं मनाऊंगा.हालांकि बाद में उन्होंने अपने बयान पर सफाई भी दी.

योगी से संबंध ठीक करने की मिली थी सलाह
हकेंद्रीय नेतृत्व जब ओमप्रकाश राजभर को दोबारा बीजेपी के खेमे में ला रहा था, तो पहली शर्त यही थी कि राजभर को तुरंत मंत्री बनाया जाएगा. मगर, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ इसके लिए राजी नहीं थे. बीजेपी के केंद्रीय नेतृत्व ने ओमप्रकाश राजभर को मुख्यमंत्री योगी से अपने संबंध ठीक करने की सलाह दी थी.


(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)

अधिक राज्य/उत्तर प्रदेश की खबरें