अखिलेश यादव नहीं कन्नौज से तेज प्रताप लड़ेंगे लोकसभा चुनाव, बलिया से सनातन पांडेय को मिला टिकट
तेज प्रताप यादव


लखनऊ : समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव के लोक सभा चुनाव लड़ने की अटकलों पर पूर्ण विराम लग गया है. अखिलेश यादव के कन्नौज लोकसभा सीट से चुनाव लड़ने की बात कही जा रही थी. अब उनकी जगह भतीजे तेज प्रताप यादव कन्नौज सीट से चुनाव लड़ेंगे. इसके अलावा समाजवादी पार्टी बलिया लोकसभा सीट से सनातन पांडेय पर भरोसा जताते हुए उन्हें मैदान में उतारा है.

गौरतलब है कि अभी तक समाजवादी पार्टी ने पांच यादव उम्मीदवार को मैदान में उतारा है और वे सभी मुलायम परिवार के सदस्य हैं. डिंपल यादव को मैनपुर, अक्षय यादव फिरोजाबाद, आदित्य यादव बदायूं, धर्मेंद्र यादव आजमगढ़ और तेज प्रताप यादव को कन्नौज सीट से टिकट मिला है.

कौन हैं तेज प्रताप
मुलायम सिंह के पौत्र तेज प्रताप सिंह का जन्म उत्तर प्रदेश के इटावा जिले के सैफई गांव में हुआ. उन्होंने नोएडा के दिल्ली पब्लिक स्कूल में प्रारम्भिक पढ़ाई की. एमिटी विश्वविद्यालय, नोएडा से बीकॉम (ऑनर्स) किया. उच्च शिक्षा हेतु वह यूनाइटेड किंगडम गए व लीड्स विश्वविद्यालय से एमएससी (प्रबंधन) की उपाधि ली. बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव व राबड़ी देवी की छोटी पुत्री राजलक्ष्मी के साथ 26 फरवरी 2015 को विवाह हुआ. 2014 के लोकसभा उपचुनाव में तेज प्रताप यादव मैनपुरी सीट से करीब 3.12 लाख मतों से विजयी हुए थे.


(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)

अधिक राज्य/उत्तर प्रदेश की खबरें

लखनऊ : हुंडई सर्विस में नाबालिग के साथ दरिंदगी, हाथ-पांव बांधकर प्राइवेट पार्ट में डाला प्रेशर गन, आंतें फटी

लखनऊ : हुंडई सर्विस में नाबालिग के साथ दरिंदगी, हाथ-पांव बांधकर प्राइवेट पार्ट में डाला प्रेशर गन, आंतें फटी..

आरोप है कि यहां काम करने वाले साथी कर्मचारियों ने 16 वर्षीय नाबालिग का हाथ-पैर हाथ बांधकार ......