अनुच्छेद 370 और 35ए की बहाली के लिए सभी राजनीतिक दलों को आना होगा साथ : फारूक अब्दुल्ला
फारूक अब्दुल्ला


श्रीनगर :  जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री और नेशनल कांफ्रेंस के अध्यक्ष डॉ. फारूक अब्दुल्ला ने अनुच्छेद 370 और 35ए की बहाली को  लेकर बड़ी बात कही है. उन्होंने कहा जब सभी राजनीतिक दल एक होंगे तभी अनुच्छेद 370 और 35ए की बहाली संभव हो पाएगी.  फारूक अब्दुल्ला ने कहा कि इस मुद्दे पर हम पहले ही सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटा चुके हैं और उस दिन का इंतजार कर रहे हैं जब वे एक पीठ का गठन करके याचिका पर सुनवाई करेंगे.


फारूक अब्दुल्ला ने कहा कि अनुच्छेद 370 और 35 ए की बहाली आसमान से नहीं होगी।। हम सभी को इसके लिए एक साथ संघर्ष करना होगा। मुझे उम्मीद है कि वह दिन आएगा और अनुच्छेद 370 को फिर से गरिमा और सम्मान के साथ बहाल किया जाएगा. अब्दुल्ला ने कहा जम्मू-कश्मीर की मतदाता सूची में नए 25 लाख बाहरी मतदाताओं के शामिल पर चिंता जताते हुए कहा कि मुझे संदेह है कि इन्हें जम्मू-कश्मीर में भाजपा को सत्ता में लाने के लिए पंजीकृत किया जा रहा है.

उन्होंने आरोप लगाया कि केंद्र सरकार ने जम्मू-कश्मीर के लोगों से संपर्क किए बिना एक राज्य को असंवैधानिक रूप से केंद्र शासित प्रदेश बना दिया है. भारतीय जनता पार्टी जम्मू और कश्मीर में होने वाले चुनावों में दो-तिहाई बहुमत हासिल करने का प्रयास कर रही है, जो उन्हें विधानसभा में प्रस्ताव पारित करने में सक्षम बनाएगी और फिर सुप्रीम कोर्ट से उस बेंच का गठन करने का अनुरोध करेगी जो निर्णय देगी.


(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)

अधिक देश की खबरें

अनुच्छेद 370 और 35ए की बहाली के लिए सभी राजनीतिक दलों को आना होगा साथ : फारूक अब्दुल्ला

एक्शन में चुनाव आयोग, मोदी और राहुल वाले बयान पर, कांग्रेस-BJP को भेजा नोटिस, इस तारीख तक मांगा जवाब..

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और राहुल गांधी के खिलाफ आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन मामले में चुनाव आयोग ......