कांग्रेस के नए अध्यक्ष चुने गए मल्लिकार्जुन खड़गे, 24 साल बाद गांधी परिवार के बाहर के सदस्य को पार्टी की कमान
मल्लिकार्जुन खड़गे


नई दिल्ली : कांग्रेस के नए अध्यक्ष पद के लिए हुए चुनाव के नतीजे आ गए हैं. कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने शशि थरूर बड़े अंतर से हरा दिया है. कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए हुई मतगणना में कुल 9385 वोटों में  मल्लिकार्जुन खड़गे 7897 और शशि थरूर को 1072 वोट मिले हैं. वहीं,  416  वोट रद्द हो गए.

गौरतलब है इससे पहले राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत भी अध्यक्ष पद का चुनाव लड़ने जा रहे थे. लेकिन राजस्थान में हुए सिसायी ड्रामे के बाद उन्होंने सोनिया गांधी से मिलने के बाद अध्यक्ष पद का चुनाव लड़ने से साफ इनकार कर दिया था और माफी मांगी थी. गहलोत के बाद कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह भी चुनाव लड़ने जा रहे थे, लेकिन खड़गे के चुनाव लड़ने के बाद उन्होंने अपना फैसला बदल दिया.

शशि थरूर ने दी मल्लिकार्जुन खड़गे को बधाई
शशि थरूर ने मल्लिकार्जुन खड़गे को चुनाव में जीत की बधाई दी है. थरूर ने कहा कि कांग्रेस का अध्यक्ष बनना बड़े सम्मान, बड़ी जिम्मेदारी की बात है. मैं मल्लिकार्जुन खड़गे को इस चुनाव में उनकी सफलता के लिए बधाई देता हूं. कांग्रेस अध्यक्ष पद का स्वतंत्र और निष्पक्ष चुनाव कराने में अपना योगदान देने के लिए मैं राहुल गांधी, प्रियंका गांधी का धन्यवाद करता हूं.


(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)

अधिक देश की खबरें

कांग्रेस के नए अध्यक्ष चुने गए मल्लिकार्जुन खड़गे, 24 साल बाद गांधी परिवार के बाहर के सदस्य को पार्टी की कमान

एक्शन में चुनाव आयोग, मोदी और राहुल वाले बयान पर, कांग्रेस-BJP को भेजा नोटिस, इस तारीख तक मांगा जवाब..

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और राहुल गांधी के खिलाफ आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन मामले में चुनाव आयोग ......