अभिषेक बनर्जी ने समलैंगिक विवाह का समर्थन करते हुये केंद्र सरकार पर साधा निशाना
फाइल फोटो


देश में समलैंगिक विवाह को कानूनी मान्यता के मामले में सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई हो रही है। अदालत इसे मान्यता देगा या नहीं, इसका पता कुछ ही दिनों में चल जाएगा। इसी बीच, टीएमसी प्रमुख और पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक बनर्जी ने समलैंगिक विवाह का समर्थन किया है। टीएमसी महासचिव अभिषेक बनर्जी ने कहा कि हर किसी को अपना जीवनसाथी चुनने का अधिकार है।

केंद्र सरकार पर निशाना

अभिषेक ने इस मामले को लेकर केंद्र सरकार पर निशाना भी साधा। अभिषेक ने कहा कि केंद्र सरकार इसे जानबूझकर लटका रही है। उन्होंने कहा, "मुझे इस पर टिप्पणी करने का कोई अधिकार नहीं है, लेकिन मेरा मानना है कि हर किसी को जीवनसाथी चुनने, प्यार करने का अधिकार है। प्यार का कोई धर्म या जाति नहीं होती।

हर किसी को अपना साथी चुनने का अधिकार

टीएमसी नेता ने आगे कहा, "अगर मैं एक आदमी हूं और मुझे आदमी पसंद है, अगर मैं महिला हूं, मुझे महिला पसंद है। प्रेम की कोई सीमा नहीं होती। हर किसी को प्रेम करने का अधिकार है। हर किसी को अपना साथी चुनने का अधिकार है, फिर चाहे वह महिला हो या पुरुष।"

केंद्र की राज्यों को पक्षकार बनाने की मांग

इससे पहले, सुप्रीम कोर्ट में बुधवार को सुनवाई के दौरान केंद्र सरकार ने कहा कि वह अभी भी इस रुख पर कायम है कि यह विधायिका के कार्यक्षेत्र में आता है और इस पर आने वाले फैसले का समाज, परंपराओं और मौजूदा कानूनों पर असर पड़ेगा। इसलिए सभी राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों को सुनवाई में पक्षकार बनाया जाए और उनका नजरिया भी कोर्ट सुने।


अधिक देश की खबरें

पीएम मोदी बोले-कांग्रेस यहां मर रही है तो पाकिस्तान के लोग राहुल गांधी को प्रधानमंत्री बनाने

पीएम मोदी बोले-कांग्रेस यहां मर रही है तो पाकिस्तान के लोग राहुल गांधी को प्रधानमंत्री बनाने ..

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को गुजरात के आणंद में विशाल जनसभा को संबोधित किया. इस दौरान ... ...