7वें आसमान में टमाटर की कीमतें, चंड़ीगढ़ में 350 रूपये प्रति किलो के पार दाम
सांकेतिक तस्वीर


नई दिल्ली : देश में टमाटर की बढ़ती कीमतों से राहत कब मिलेगी? इस बारे में अभी कुछ भी कहना मुश्किल होगा. दरअसल सरकार एक ओर जहां टमाटर की बढ़ती कीमतों से राहत देने की बात कर रही है. वहीं टमाटर की कीमतें हर रोज आसमान छू रही हैं. 200 रूपये पार्टी किलो बिक रहा टमाटर चंड़ीगढ़ में फुटकर बाजारों में 350 रुपये प्रति किलो बिक रहा है.

चंड़ीगढ़ के अलावा दिल्ली से सटे गाजियाबाद में टमाटर 250 रुपये प्रति किलो पर पहुंच गया है. ऐसे में अब जानकार बता रहे हैं कि आने वाले दिनों में टमाटर की कीमतें 300 रूपये प्रति किलो के पार जाने की संभावना है. ऐसे जो लोग उम्मीद लगा रहे हैं कि टमाटर के दाम कम होंगे उनके लिए ये बड़ा झटका है.

एक रिपोर्ट के अनुसार नेशनल कमोडिटी मैनेजमेंट सर्विसेज लिमिटेड के CEO संजय गुप्ता के अनुसार आने वाले दिनों में टमाटर की कीमतों में तेजी अभी और देखने को मिलेगी. उन्होंने कहा कि कि अगले 2 महीने तक टमाटर की कीमतों में राहत मिलने की गुंजाइश बहुत कम है. दूसरी तरफ बारिश की वजह से नई फसल भी नहीं लग पा रही है.

एग्रीकल्चर मिनिस्ट्री की रिपोर्ट के अनुसार टमाटर का 91 प्रतिशत प्रोडक्शन महाराष्ट्र, वेस्ट बंगाल, मध्य प्रदेश, गुजरात, कर्नाटक, आंध्र प्रदेश, उड़ीसा, बिहार, छत्तीसगढ़, तेलंगाना, उत्तर प्रदेश, तमिलानाडु और हरियाणा में होता है. बारिश की वजह से मौजूदा समय में दक्षिण भारत की वजह से ही सप्लाई किया जाता है.


(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)


अधिक देश की खबरें

महाराष्ट्र में पीएम मोदी ने कांग्रेस पर फिर बोला हमला, कहा-मोहब्बत की दुकान में फर्जी वीडियो बेच रहे हैं, इसलिए दुकान बंद होनी चाहिए

महाराष्ट्र में पीएम मोदी ने कांग्रेस पर फिर बोला हमला, कहा-मोहब्बत की दुकान में फर्जी वीडियो बेच रहे हैं, इसलिए दुकान बंद होनी चाहिए..

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को कहा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) नीत सरकार से मुकाबला नहीं ... ...