पार्टी से बगावत के बाद पहली बार चाचा शरद पवार से उनके घर मिलने पहुंचे अजित पवार
अजित पवार और शरद पवार (File Photo)


मुंबई : पार्टी से बगावत करने के बाद महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री अजित पवार शुक्रवार शाम अपने चाचा और महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री शरद पवार मिलने उनके आवास सिल्वर ओक पहुंचे. शरद पवार से अजित की ये मुलाकात मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे द्वारा अपने मंत्रिमंडल का विस्तार करने के कुछ ही घंटों बाद हुई है.

दरअसल, अजित पवार अपनी चाची प्रतिभा पवार का हालचाल लेने पहुंचे हैं. जो  काफी दिनों से बीमार चल रही थी. स्वास्थ्य ठीक नहीं होने की वजह से प्रतिभा को शुक्रवार को मुंबई के ब्रिज कैंडी अस्पताल में भर्ती कराया गया था. जहां सर्जरी के बाद उसी दिन अस्पताल से उन्हें छुट्टी मिल गयी थी.


गौरतलब है अजित पवार ने 2 जुलाई को चाचा शरद पवार की राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी से बगावत कर कई विधायकों के साथ बीजेपी और एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाली महाराष्ट्र सरकार से हाथ मिला लिया था. महाराष्ट्र सरकार का हिस्सा बनने के साथ ही अजीत पवार को महाराष्ट्र का  उपमुख्यमंत्री बना दिया गया था. 

इसके बाद शुक्रवार को शिंदे सरकार ने विभाग का बंटवारा किया था. अजीत को आज वित्त विभाग की भी जिम्मेदारी दी गई. वहीं उनके पार्टी के कई विधायकों को नई जिम्मेदारियां दी गई. एनसीपी से बगावत के बाद अजित पवार और शरद पवार की ये पहली मुलाकात है.

एनसीपी के बागी विधायको को मिली नई जिम्मेदारी, धनंजय मुंडे को कृषि, दिलीप वाल्से-पाटिल को सहकारिता, हसन मुश्रीफ को चिकित्सा शिक्षा, छगन भुजबल को खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति, धर्मराव अत्राम को खाद्य एवं औषधि प्रशासन, संजय बनसोडे को खेल, अदिति तटकरे को महिला और बाल विकास तथा अनिल पाटिल को राहत, पुनर्वास और आपदा प्रबंधन विभाग मिला.


(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)


अधिक देश की खबरें

पीएम मोदी बोले-कांग्रेस यहां मर रही है तो पाकिस्तान के लोग राहुल गांधी को प्रधानमंत्री बनाने

पीएम मोदी बोले-कांग्रेस यहां मर रही है तो पाकिस्तान के लोग राहुल गांधी को प्रधानमंत्री बनाने ..

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को गुजरात के आणंद में विशाल जनसभा को संबोधित किया. इस दौरान ... ...