आप विधायक अमानतुल्ला खान के ठिकानों पर ईडी की रेड, जामिया नगर सहित दिल्ली-NCR के कई स्थानों पर तलाशी जारी
आप विधायक अमानतुल्ला खान


नई दिल्ली : प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने मंगलवार को एक बार फिर बड़ी कार्रवाई करते हुए आम आदमी (आप ) के एक नेता और विधायक अमानतुल्ला खान के ठिकानों पर छापा मारा है. आज सुबह ED ने अमानतुल्ला खान और उसके करीबियों के यहां एक साथ छापा मारा है. ED की टीम लगातार तलाशी ले रही है. गौरतलब है भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (ACB) ने अमानतुल्लाह के खिलाफ दिल्ली वक्फ बोर्ड के कामकाज में वित्तीय हेराफेरी और अन्य अनियमितताओं से जुड़े मामले में एफआईआर दर्ज करवाई थी. जिसके बाद अब ईडी ने एफआईआर के आधार पर अमानतुल्लाह के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग की जांच शुरू कर दी है.

बता दें कि पिछले साल एंटी करप्शन ब्यूरो ने दिल्ली स्थित अमानतुल्ला से जुड़े 5 ठिकानों पर छापेमारी की थी. इस दौरान करीब 24 लाख रुपये कैश बरामद किया गया था. इसके अलावा एक लाइसेंसी पिस्टल और दो अलग बोर के कारतूस मिले थे. ED ने इसके बाद अमानतुल्लाह को गिरफ्तार कर लिया था. अमानतुल्लाह  को सबूतों और आपत्तिजनक सामग्री के आधार पर गिरफ्तारी की गई थी.

केंद्रीय जांच एजेंसी ईडी के सूत्रों के मुताबिक ये छापेमारी वक्फ बोर्ड में घोटाले से जुड़े मामलों में की जा रही है. हालांकि ये मामला कुछ साल पुराना है.आरोप है कि अमानतुल्ला खान ने दिल्ली वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष के रूप में काम करते हुए 32 लोगों को अवैध रूप से नियमों का उल्लंघन करते हुए भर्ती किया. दिल्ली वक्फ बोर्ड के तत्कालीन सीईओ ने इस तरह की अवैध भर्ती के खिलाफ बयान जारी किया था. आरोप है कि दिल्ली वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष के रूप में अमानतुल्ला खान ने भ्रष्टाचार और पक्षपात किया है. इसके साथ ही अवैध रूप से दिल्ली वक्फ बोर्ड की कई संपत्तियों को किराए पर दिया है. ये भी आरोप लगाया गया है कि उन्होंने दिल्ली वक्फ बोर्ड के धन का दुरुपयोग किया है, जिसमें दिल्ली सरकार से सहायता अनुदान शामिल है.

(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)


अधिक देश की खबरें

महाराष्ट्र में पीएम मोदी ने कांग्रेस पर फिर बोला हमला, कहा-मोहब्बत की दुकान में फर्जी वीडियो बेच रहे हैं, इसलिए दुकान बंद होनी चाहिए

महाराष्ट्र में पीएम मोदी ने कांग्रेस पर फिर बोला हमला, कहा-मोहब्बत की दुकान में फर्जी वीडियो बेच रहे हैं, इसलिए दुकान बंद होनी चाहिए..

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को कहा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) नीत सरकार से मुकाबला नहीं ... ...