केजरीवाल को फिर ED ने फिर पूछताछ के लिए बुलाया,  तीन समन को कर चुके हैं इग्नोर
अरविंद केजरीवाल


नई दिल्ली : दिल्ली शराब कांड मामले में ED एक ने एक बार फिर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को समन जारी कर पूछताछ के लिए बुलाया है. ED ने 18 जनवरी को अरविंद केजरीवाल को पूछताछ में शामिल होने के लिए बुलाया गया है. गौरतलब है ये केजरीवाल को ED का चौथा समन है. इससे पहले अरविंद केजरीवाल को ED ने तीन बार पूछताछ के लिए बुलाया है, लेकिन एक बार भी एजेंसी के समक्ष पेश नहीं हुए.

अरविंद केजरीवाल को तीसरा समन 3 जनवरी के लिए भेजा गया था. ईडी ने नोटिस जारी कर पूछताछ में शामिल होने के लिए कहा था मगर केजरीवाल ने इग्नोर कर दिया था. प्रवर्तन निदेशालय दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से दिल्ली शराब घोटाला केस के मामले में पूछताछ करना चाहता है. अरविंद केजरीवाल ने अब तक मिल चुके तीनों समन को इग्नोर किया है और आरोप लगाया है कि ईडी का नोटिस गैर कानूनी है.

बीते दिनों भी ईडी की ओर जारी समन पर आम आदमी पार्टी (आप) के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने उसके सामने पेश होने से इनकार कर दिया था और यह भी कहा था कि एजेंसी का दृष्टिकोण कानून, समानता या न्याय की कसौटी पर खरा नहीं उतर सकता है और ईडी की यह ‘जिद’ ‘जज, जूरी और जल्लाद’ की भूमिका निभाने के समान है.

अरविंद केजरीवाल को इससे पहले समन जारी कर पिछले साल दो नवंबर और 21 दिसंबर और इस साल 3 जनवरी को जांच में शामिल होने के लिए कहा गया था. अरविंद केजरीवाल को इससे पहले समन जारी कर पिछले साल दो नवंबर और 21 दिसंबर और इस साल तीन जनवरी को जांच में शामिल होने के लिए कहा गया था. पहले समन में तो अरविंद केजरीवाल चुनावी सभा के लिए चले गए थे और दूसरे के दौरान विपश्यना के लिए.


(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)


अधिक देश की खबरें

पीएम मोदी बोले-कांग्रेस यहां मर रही है तो पाकिस्तान के लोग राहुल गांधी को प्रधानमंत्री बनाने

पीएम मोदी बोले-कांग्रेस यहां मर रही है तो पाकिस्तान के लोग राहुल गांधी को प्रधानमंत्री बनाने ..

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को गुजरात के आणंद में विशाल जनसभा को संबोधित किया. इस दौरान ... ...