कमलनाथ बेटे नकुल नाथ के साथ बीजेपी में हो सकते हैं शामिल! इस दिन करेंगे खेला
कमलनाथ और नकुल नाथ


भोपाल : मध्य प्रदेश के राजनीति में तूफान आने की अटकलें तेज हो गई हैं. लोकसभा चुनाव और राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा के यहां पहुंचने से पहले पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ के बीजेपी में शामिल होने की अटकलें जोर पकड़ रही हैं. चर्चा है कि वो अपने सांसद बेटे नकुल नाथ के साथ बीजेपी में जा सकते हैं. कमलनाथ ने अपने 17 फरवरी के पहले से तय सारे कार्यक्रम रद्द कर दिए हैं. सूत्रों के मुताबिक वो आज भोपाल आकर यहां से दिल्ली रवाना हो सकते हैं. दिल्ली में ही वो अपने सांसद बेटे नकुल नाथ के साथ बीजेपी में शामिल हो सकते हैं. इधर, सांसद नकुलनाथ ने ‘X’ प्रोफाइल से कांग्रेस हटा दिया है.

ऐसे वक्त में जब दिल्ली में बीजेपी का दो दिन का राष्ट्रीय अधिवेशन चल रहा है कमल नाथ के बीजेपी में शामिल होने की अटकलों से सियासी बाजार गर्म है. इन चर्चाओं में तड़का लगाने का काम खुद मध्य प्रदेश बीजेपी के अध्यक्ष वीडी शर्मा ने किया है. शर्मा से जब पूछा गया कि क्या कमलनाथ बीजेपी में आ रहे हैं तो उनका कहना था कि बीजेपी के नेतृत्व पर यकीन करने वाले लोगों के लिए पार्टी के दरवाजे खुले हैं. हालांकि, कमलनाथ के करीबी दोस्त पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह अभी भी ये मानते हैं कि कमलनाथ सोनिया गांधी और इंदिरा गांधी के परिवार को नहीं छोड़ सकते.

यकीन करने वालों के लिए दरवाजे खुले- बीजेपी
कमलनाथ के साथ आने के सवाल पर बीजेपी अध्यक्ष वीडी शर्मा ने कहा कि ये तो कमलनाथ से आपको ही पूछना पड़ेगा. सैद्धांतिक तौर पर अगर किसी को बीजेपी की नीतियों और नेतृत्व पर विश्वास बनता है तो ऐसे लोगों के लिए दरवाजे खुले हैं. खुद कमलनाथ ने कहा है कि लोग स्वतंत्र हैं. कोई कहीं भी जा सकता है.

कमलनाथ कांग्रेस नहीं छोड़ सकते- सिंह
दूसरी ओर, पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने कहा कि मेरी कल रात को कमलनाथ से बातचीत हुई है. वो छिंदवाड़ा में हैं जिस व्यक्ति ने अपने राजनीतिक जीवन की शुरूआत नेहरू गांधी परिवार के साथ की हो, उनके पीछे, उनके साथ खड़े होकर लड़ाई लड़ी हो, उसने उस वक्त पार्टी का साथ दिया हो जब जनता पार्टी औक केन्द्र सरकार इंदिरा को जेल भेज रही थी, क्या आप उम्मीद कर सकते हैं कि वह आदमी गांधी परिवार को छोड़कर जाएगा.


(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)


अधिक देश की खबरें

पीएम मोदी बोले-कांग्रेस यहां मर रही है तो पाकिस्तान के लोग राहुल गांधी को प्रधानमंत्री बनाने

पीएम मोदी बोले-कांग्रेस यहां मर रही है तो पाकिस्तान के लोग राहुल गांधी को प्रधानमंत्री बनाने ..

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को गुजरात के आणंद में विशाल जनसभा को संबोधित किया. इस दौरान ... ...