शराब घोटाले में आप के एक और मंत्री को ED ने बुलाया, कैलाश गहलोत को भेजा समन
कैलाश गहलोत


नई दिल्ली. आबकारी नीति से जुड़े कथित मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में प्रवर्तन निदेशालय ने आम आदमी पार्टी सरकार के मंत्री कैलाश गहलोत को समन भेजा है. गहलोत दिल्ली की अरविंद केजरीवाल सरकार में परिवहन, गृह और कानून मंत्री हैं. वह पूछताछ के लिए ईडी दफ्तर पहुंच चुके हैं.

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को इसी मामले में 21 मार्च को जांच एजेंसी द्वारा गिरफ्तार किए जाने के बाद ईडी ने गहलोत को समन भेजा. ईडी ने कैलाश गहलोत को समन जारी करते हुए शनिवार को ही पूछताछ में शामिल होने के लिए बुलाया था. वहीं कैलाश गहलोत ने कहा था कि वह आज ही ईडी के समक्ष पूछताछ के लिए पेश होंगे.

नजफगढ़ से विधायक गहलोत उस पैनल का हिस्सा थे, जिसने अब निरस्त हो चुकी शराब नीति का मसौदा तैयार किया था. समाचार एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, सूत्रों ने बताया कि गहलोत को मामले में पूछताछ के लिए उपस्थित होने और धन शोधन निवारण अधिनियम (पीएमएलए) के तहत अपना बयान दर्ज कराने के लिए कहा गया है.

शराब नीति मामले में गिरफ्तार किए गए केजरीवाल फिलहाल 2 अप्रैल तक ईडी की हिरासत में हैं. इससे पहले दिल्ली की एक अदालत ने केजरीवाल को 28 मार्च तक ईडी की हिरासत में भेजा था, जिसके बाद इसे बढ़ा दिया गया था.

इस मामले में सीएम केजरीवाल के अलावा पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसौदिया, पूर्व मंत्री सत्येन्द्र जैन और राज्यसभा सांसद संजय सिंह की गिरफ्तारी हो चुकी है.

(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)


अधिक देश की खबरें

महाराष्ट्र में पीएम मोदी ने कांग्रेस पर फिर बोला हमला, कहा-मोहब्बत की दुकान में फर्जी वीडियो बेच रहे हैं, इसलिए दुकान बंद होनी चाहिए

महाराष्ट्र में पीएम मोदी ने कांग्रेस पर फिर बोला हमला, कहा-मोहब्बत की दुकान में फर्जी वीडियो बेच रहे हैं, इसलिए दुकान बंद होनी चाहिए..

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को कहा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) नीत सरकार से मुकाबला नहीं ... ...