कांग्रेस सत्ता में आई तो वह आपका सब कुछ मुस्लिमों बांट देगी, पीएम मोदी के इस बयान बीजेपी-कांग्रेस में ठनी
नरेंद्र मोदी और राहुल गांधी


नई दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बयान ‘अगर कांग्रेस केंद्र में सत्ता में आती है तो वह लोगों की संपत्ति लेकर मुसलमानों को बांट देगी’ पर भाजपा और कांग्रेस में ठन गई है. एक ओर जहां कांग्रेस ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी झूठ का सहारा ले रहे हैं और असल मुद्दों से जनता का ध्यान भटका रहे हैं. वहीं, भाजपा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बचाव में उतरी है और उसने मनमोहन सिंह का पुराना वीडियो क्लिप शेयर किया है. 

दरअसल, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने रव‍िवार को कहा था कि अगर कांग्रेस केंद्र में सत्ता में आती है तो वह लोगों की संपत्ति लेकर मुसलमानों को बांट देगी. पीएम मोदी ने यह बात पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के एक बयान का हवाला देते हुए कही, जिसमें उन्होंने कथित तौर पर कहा था कि देश के संसाधनों पर ‘पहला हक’ अल्पसंख्यक समुदाय का है.

राजस्थान में पीएम मोदी ने क्या बयान दिया?
पीएम मोदी ने राजस्थान के बांसवाड़ा में चुनावी रैली को संबोधित करते हुए कहा, ‘ये अर्बन नक्सल वाली सोच…. मेरी माताओ- बहनों ये आपका मंगलसूत्र भी बचने नहीं देंगे. इस हद तक चले जाएंगे.’ उन्होंने दावा करते हुए कहा, ‘ये कांग्रेस का घोषणापत्र कह रहा है कि वे माताओं बहनों के सोने का हिसाब करेंगे, उसकी जानकारी लेंगे और फिर उस संपत्ति को बांट देंगे. और उनको बांटेगे जिनके बारे में मनमोहन सिंह की सरकार ने कहा था कि संपत्ति पर पहला अधिकार मुसलमानों का है.’ उन्होंने कहा, ‘पहले जब उनकी सरकार थी, उन्होंने कहा था की देश की संपत्ति पर पहला अधिकार मुसलमानों का है. इसका मतलब ये संपत्ति इकट्ठी करके किसको बांटेंगे?.. जिनके ज्यादा बच्चे हैं उनको बांटेंगे.’ उन्होंने कहा, ‘घुसपैठियों को बांटेंगे. आपकी मेहनत की कमाई का पैसा घुसपैठियों को दिया जाएगा? क्या आपको ये मंजूर है?’ पीएम मोदी का इशारा पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह की 2006 में की गई विवादास्पद ‘पहला हक’ टिप्पणी की ओर था.

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने की आलोचना
कांग्रेस ने मुसलमानों को ‘संपत्ति के पुनर्वितरण’ संबंधी प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की टिप्पणी पर पलटवार करते हुए कहा कि लोकसभा चुनाव के पहले चरण के मतदान में ‘निराशा’ का सामना करने के बाद प्रधानमंत्री अब ‘झूठ’ का सहारा ले रहे हैं. कांग्रेस ने आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री असल मुद्दों से जनता का ध्यान भटका रहे हैं. प्रधानमंत्री पर पलटवार करते हुए कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने ‘एक्स’ पर दावा किया, ‘पहले चरण के मतदान में निराशा हाथ लगने के बाद नरेन्द्र मोदी के झूठ का स्तर इतना गिर गया है कि घबराकर वह अब जनता को मुद्दों से भटकाना चाहते हैं’ उन्होंने कहा, ‘कांग्रेस के ‘क्रांतिकारी घोषणापत्र’ को मिल रहे अपार समर्थन के रुझान आने शुरू हो गए हैं. देश अब अपने मुद्दों पर वोट करेगा, अपने रोजगार, अपने परिवार और अपने भविष्य के लिए वोट करेगा. भारत भटकेगा नहीं’

भाजपा ने किया पलटवार
वहीं, भारतीय जनता पार्टी ने कांग्रेस की आलोचनाओं का जवाब दिया है. भाजपा ने पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह का पुराना वीडियो शेयर किया है, जिसमें उन्होंने कथित तौर पर कहा था कि देश के संसाधनों पर ‘पहला हक’ अल्पसंख्यक समुदाय का है. भाजपा ने इस वीडियो को शेयर कर कांग्रेस से पूछा है कि क्या कांग्रेस को अपने ही प्रधानमंत्री पर भरोसा नहीं है? बता दें कि यह वीडियो 9 दिसंबर 2006 का है.

(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)


अधिक देश की खबरें

पीएम मोदी बोले-कांग्रेस यहां मर रही है तो पाकिस्तान के लोग राहुल गांधी को प्रधानमंत्री बनाने

पीएम मोदी बोले-कांग्रेस यहां मर रही है तो पाकिस्तान के लोग राहुल गांधी को प्रधानमंत्री बनाने ..

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को गुजरात के आणंद में विशाल जनसभा को संबोधित किया. इस दौरान ... ...