इंडेक्स अस्पताल में इंडेक्स संजीवनी योजना बनी मरीजों के लिए मददगार
फाइल फोटो


इंदौर। इंडेक्स सुपर स्पेशलिटी अस्पताल में  इंडेक्स संजीवनी योजना की शुरूआत की गई है। इंडेक्स संजीवनी योजना के अंतर्गत 20 जून तक निःशुल्क इलाज और जांच की सुविधा मिल रही है। इस योजना के अंतर्गत बड़ी संख्या में मरीज इलाज और जांच के  लिए इंडेक्स अस्पताल पहुंचे। इस शिविर में आईपीडी के जरिए सभी भर्ती मरीजों की पैथोलॅाजी जांच और सभी प्रकार का इलाज ऑपरेशन आदि निःशुल्क (दवाईयां और इम्प्लांट को छोड़कर) किया जा रहा है। इंदौर में मौजूद सभी अस्पतालों की तुलना में इंडेक्स अस्पताल में मरीजों को सीटी स्कैन,एमआरआई भी निःशुल्क की जा रही है।इसी के साथ सभी तरह की खून,पेशाब,ईसीजी,सोनोग्राफी आदि निःशुल्क की जा रही है। इंदौर क्षेत्र के कई मरीजों के लिए सामाजिक जिम्मेदारी निभाते हुए इंडेक्स समूह द्वारा ग्रामीण क्षेत्रों के मरीजों के लिए निःशुल्क इलाज किया जा रहा है। 


इंडेक्स समूह के चेयरमैन सुरेशसिंह भदौरिया और वाइस चेयरमैन मयंकराज सिंह भदौरिया के मार्गदर्शन में इंडेक्स  संजीवनी योजना में निःशुल्क स्वास्थ्य शिविर की शुरूआत की गई। इंडेक्स सुपर स्पेशलिटी अस्पताल खासतौर पर इंदौर सहित आसपास के ग्रामीण क्षेत्रों के लिए स्वास्थ्य सुविधा का सर्वश्रेष्ठ विकल्प है। यहां  इंडेक्स संजीवनी योजना के जरिए ऐसे मरीजों का भी उपचार कर रहे जो इंदौर के बड़े अस्पतालों में इलाज करने में सक्षम नहीं है। हमारे जिम्मेदारी है कि हम इंडेक्स संजीवनी योजना के जरिए ऐसे मरीजों को भी सुपर स्पेशलिटी अस्पताल की सर्विसेस दे जो महंगा इलाज का खर्च करने में सक्षम नहीं है।

सुपर स्पेशलिटी सर्विसेस के साथ मरीजों को मिलेगा बेहतर इलाज


 इंडेक्स अस्पताल अधीक्षक डॅा.स्वाति प्रशांत ने बताया कि इंडेक्स संजीवनी योजना में एमआईसीयू,सीआईसीयू,आईसीयू,आईआईडीयू निःशुल्क,एनआईसीयू और पीआईसीयू का भी कोई शुल्क नहीं लिया जाएगा।ओपीडी,सभी तरह की प्रसूति और आईएससीएस निःशुल्क (जरूरी दवाईयां) होगी।ओपीडी मरीजों को सीटी और एमआरआई का 50 प्रतिशत शुल्क देना होगा लेकिन आईपीडी मरीजों के लिए सीटी और एमआरआई निःशुल्क होगी। (जांच दो दिनों में की जाएगी आपातकालीन स्थितियों को छोड़कर ) की जाएगी। इम्प्लांट और बाहरी जांच और महंगी दवाईयों का शुल्क लिया जाएगा।


अधिक सेहत/एजुकेशन की खबरें