तीसरा मैच जीतकर भारतीय टीम सम्मान के साथ साउथ अफ्रीका के दौरे का अंत
फाइल फ़ोटो


भारतीय टीम को साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीसरे वनडे में सम्मान बचाने के लिए खेलना है। टेस्ट सीरीज हारने के बाद लगातार दो वनडे मैच हारकर टीम सीरीज पहले ही गंवा चुकी है। तीसरा मैच जीतकर भारतीय टीम सम्मान के साथ साउथ अफ्रीका के दौरे का अंत करना चाहेगी। कप्तान केएल राहुल भी लगातार तीसरे मैच में हार से बचना चाहेंगे। इस मैच में टीम इंडिया के प्लेइंग इलेवन में बदलाव की उम्मीद की जा रही है।

कोच राहुल द्रविड़ तीसरे वनडे में युवा रितुराज गायकवाड़ को मौका दे सकते हैं। शिखर धव के साथ वह पारी की शुरुआत करते नजर आ सकते हैं। उम्मीद है अनुभवी गेंदबाज जसप्रीत बुमराह, आर अश्विन के साथ विराट कोहली को भी आराम दिया जा सकता है। कप्तान राहुल मिडिल आर्डर में उतर सकते हैं जिससे लक्ष्य का पीछा करना हुआ तो वह मैच को खत्म कर सकें। बल्लेबाजी के लिए भारत के पास छह विकल्प रहेंगे जबकि शार्दुल और दीपक चाहर भी रन बनाकर दे सकते हैं।

गेंदबाजी में चाहर को अपना दम दिखाने का मौका आखिरी वनडे में मिल सकता है। इसके अलावा भुवनेश्वर को अभी और मौके दिए जाने की उम्मीद है। सिराज अगर फिटनेस साबित करने में कामयाब हुए तो वह तीसरे वनडे का हिस्सा हो सकते हैं। स्पिन में युजवेंद्र चहल ने काफी अच्छा किया था तो उनको भी यह मैच खेलने का मौका मिल सकता है। वैसे स्पिनर के विकल्प कम है तो अश्विन और चहल में से एक गेंदबाज प्लेइंग  इलेवन में जरूर होगा।

भारत की संभावित इलेवन-

शिखर धवन, रितुराज गायकवाड़, श्रेयस अय्यर, रिषभ पंत (विकेटकीपर), केएल राहुल (कप्तान), वेंकटेश अय्यर, दीपक चाहर, शार्दुल ठाकुर, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद सिराज, युजवेंद्र चहल


अधिक खेल की खबरें