आईपीएल : पंजाब किंग्स पर कोलकाता नाइट राइडर्स की आसान जीत, आंद्रे रसेल चमके 
आंद्रे रसेल ने ताबड़तोड़ अंदाज में बल्लेबाजी


मुंबई : शुक्रवार को आईपीएल के आठवें मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स ने पंजाब किंग्स को हराकर अपनी दूसरी जीत दर्ज की है. हरफनमौला खिलाड़ी आंद्रे रसेल ने लिविंग्सटन के ओवर में लगातार दो छक्के लगाकर कोलकाता को को शानदार जीत दिलाई है.

कोलकाता की तीन मुकाबलों में यह दूसरी जीत है. इससे पहले टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी पंजाब किंग्स की पूरी टीम 18.2 ओवर में 137 रनों पर सिमट गई. पंजाब के लिए भानुका राजपक्षे ने सबसे अधिक 31 और कैगिसो रबाडा ने 25 रनों का योगदान दिया. पंजाब को बांध कर रखने वाले कोलकाता के गेंदबाज उमेश यादव ने 4 और टिम साउदी ने दो विकेट लिए.

गौरतलब है कि पहले बल्लेबाजी करते हुए पंजाब किंग्स की पूरी टीम सिर्फ 138 के स्कोर पर ढेर हो गई थी. वहीं, केकेआर की भी शुरुआत कुछ खास नहीं रही और 56 रन के स्कोर पर उनके 4 विकेट गिर गए थे. सलामी बल्लेबाज नीतीश राणा बिना खाता खोले ही राहुल चाहर का शिकार हो गए . राहुल चाहर ने अपने पहले ओवर में दो बल्लेबाजों को बिना किसी रन के पवेलियन वापस भेज दिया.

इसके बाद आंद्रे रसेल ने ताबड़तोड़ अंदाज में बल्लेबाजी की. रसेल ने आईपीएल करियर का दसवां अर्धशतक पूरा करते हुए 31 गेंद में 70 रन बनाए और बिलिंग्स 24 रन बनाकर नाबाद रहे। केकेआर ने 33 गेंदे रहते लक्ष्य पूरा कर पंजाब को छह विकेट से हरा दिया. इस जीत के साथ ही केकेआर अंकतालिका में टॉप पर पहुंच गई. केकेआर ने तीन मैच में से दो में जीत दर्ज की.


(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)

अधिक खेल की खबरें